26 जनवरी को लेकर रेलवे स्टेशन की सुरक्षा व्यवस्था को किया मजबूत

1/24/2017 4:25:33 PM

फरीदाबाद(पंकेस):राजकीय रेलवे पुलिस ने गणतंत्र दिवस के मद्देनजर स्टेशन परिसर पर सुरक्षा व्यवस्था कडी की हुई है। जहां दिन व रात्रि गश्त बढ़ाई हुई है, वहीं फरीदाबाद रेलवे स्टेशन के ऊपरगामी पुल के चार में से एक रास्ते को बंद कर दिया है। सुरक्षा व्यवस्था के चलते यात्रियों को मेटल डिटेक्टर गेट से गुजरना पड़ रहा है। फरीदाबाद रेलवे स्टेशन संवदेनशील माना जाता है। यहां पर कई बार पत्र लिखकर स्टेशन अधिकारियों को धमकी दी जा चुकी है, लेकिन जांच के दौरान धमकी शरारती तत्वों द्वारा दी गई साबित हुई, जिनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की गई। 

 

वहीं, आतंकी संगठनों की भी गणतंत्र दिवस के मौके पर देश के सार्वजनिक स्थानों पर खूनी हिंसा फैलना की योजना से इंकार नहीं किया जा सकता। इसके चलते हरियाणा में रेलवे स्टेशनों पर सुरक्षा व्यवस्था कडी की गई है। स्टेशन के ऊपरगामी पुल से प्लेटफार्म पर आने-जाने के लिए चार रास्ते हैं। राजकीय रेलवे पुलिस फरीदाबाद के थाना प्रभारी नरेंद्र सिंह ने सुरक्षा के मद्देनजर एक रास्ते को बंद कर दिया है। रास्ते के गेट पर रस्सी बांध कर बैरिकेट लगाया गया है। इस गेट के पास ही मेटल डिटेक्टर लगाया गया है। मेटल डिटेक्टर के पास एक एएसआइ तैनात हैं। सभी यात्रियों को मेटल डिटेक्टर से निकलना पड़ रहा है। 

 

थाना प्रभारी नरेंद्र सिंह ने बताया कि फरीदाबाद स्टेशन के अलावा बल्लभगढ़ रेलवे स्टेशन और न्यू टाउन रेलवे स्टेशन पर भी सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई है। संदिग्ध दिखने वाले लोगों से पूछताछ की जा रही है।