चार जिलों की सेना भर्ती रैली में 26 हजार युवाओं ने करवाया रजिस्ट्रेशन

5/16/2018 10:19:18 PM

भिवानी(अशोक भारद्वाज): बवानीखेड़ा के तिगङाना गांव में चार जिलों की सेना भर्ती रैली शुरु हुई है। भर्ती होने आ रहे युवाओं से मिल रहे नशीले पदार्थ सवाल खड़े कर रहे हैं। वहीं भर्ती रैली के लिए पुलिस ने कड़े सुरक्षा प्रबंध किए हैं और सेना अधिकारी दलालों व नशे से दूर रहने की अपील कर रहे हैं। बता दें कि तिगड़ाना गांव के राजीव गांधी खेल परिसर में महेन्द्रगढ, रेवाड़ी, भिवानी व चरखी दादरी जिलों के युवाओं की सेना भर्ती कार्यालय चरखी दादरी द्वारा भर्ती रैली शुरु की गई है। 16 से 22 मई तक चलने वाली इस भर्ती रैली के लिए 26 हजार युवाओं ने रजिस्ट्रेशन करवाया है। यहां हर रोज तीन तहसीलों के युवाओं की जीडी व क्लर्क के लिए भर्ती हो रही है। 

भर्ती होने आए युवाओं ने बताया कि भारत-पाक बोर्डर पर भले ही हालात कितने भी खराब क्यों ना हो, वो पैसे के लिए नौकरी नहीं, देश सेवा के लिए भर्ती हो रहे हैं। युवकों ने बताया कि देश सेवा के लिए बोर्डर पर वो दुश्मनों की जान ले भी सकते हैं और जरूरत पडऩे पर देश के लिए अपनी जान देने से पीछे नहीं हटेंगें। लेकिन उनके पास मिल रहे नशीले पदार्थ अपने आप में एक बड़ा सवाल है।



हालांकी भर्ती निदेशक कर्नल एकेएस पिल्लई ने बताया कि नशा एक या उससे भी कम फीसदी युवाओं के पास मिल रहा है। उन्होंने बताया कि किसी भी युवक को नशा करके भर्ती नहीं होने दिया जाएगा। उन्होने कहा कि दलालों से मुक्ती के लिए पूरी भर्ती पारदर्शी हो रही है, कैमरों की निगरानी, सेना इंटेलीजेंस व पुलिस व पंचायत सतर्क है। ऐसे में भर्ती होने वाले युवकों को खुद पारदर्शिता के चलते दलालों से बचना चाहिए।

वहीं सुरक्षा को लेकर एसपी गंगाराम पूनिया ने भर्ती रैली का पुलिस अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया। एसपी गंगाराम पूनिया ने बताया कि सुरक्षा व कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए यहां 132 पुलिस कर्मचारी तैनात किए गए हैं और पांच नाके बनाए गए हैं। साथ ही उन्होंने भर्ती होने वाले युवाओं से मिल रहे नशे पर कहा कि चकमा देकर नशे से एक बार सफलता पाई जा सकती है लेकिन उसके बाद पूरा जीवन बर्बाद हो जाता है, ऐसे में युवा नशे में ना पड़ें।

Shivam