अधिकारियों की लापरवाही, खाताधारक को अायकर विभाग ने भेजा 28 लाख जमा करवाने का नोटिस(VIDEO)

4/15/2018 5:14:51 PM

सोनीपत(पवन राठी): सर्व हरियाणा ग्रामीण बैंक के अधिकारियों की लापरवाही के चलते एक गरीब आदमी को आयकर विभाग ने 28 लाख रुपए का नोटिस भेजा। पीड़ित कई दिनों से न्याय के लिए दर-दर भटक रहा है। जब कहीं सुनवाई नहीं हुई तो पीड़ित को अदालत की शरण लेनी पड़ी। कोर्ट के आदेश पर 5 बैंक अधिकारियों अौर कर्मचारियों पर विभिन्न धाराअों के तहत केस दर्ज कर लिया है।  

पीड़ित राजपाल चौहान ने बताया कि उसने हरियाणा बैंक की गन्नौर शाखा में अपना खाता खोल रखा था। जहां बैंक कर्मचारियों ने उसकी अनुमति के बिना ही खाते से वर्ष 2009 में 50 लाख रूपये डाल दिए और उसके एक दिन बाद उसकी बिना अनुमति के निकाल भी लिए। जिसके चलते अक्तूबर 2017 में अायकर विभाग ने उसे नोटिस भेजा जिसमें उससे 28 लाख 8 सौ रूपए जमा कराने को कहा गया।

नोटिस देख घबराया पीड़ित आयकर विभाग ,बैंक व पुलिस स्टेशन के चक्कर लगाकर न्याय की मांग की, लेकिन कहीं से भी न्याय नहीं मिला। जिसके बाद पीड़ित कोर्ट पहुंचा और जिसकते अादेश पर पुलिस ने मामला दर्ज किया। थाना प्रभारी देवेन्द्र ने बताया कि मामला दर्ज कर जांच की जा रही है जांच में जो सामने आएगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Deepak Paul