विदेश भेजने के नाम 3.80 लाख रुपए हड़पे, फर्जी वीजा थमाया... वर्क परमिट न मिलने का बनाया बहाना

3/23/2024 11:37:40 AM

अंबालाः 3 युवकों को वर्क परमिट पर विदेश भेजने के नाम पर आरोपी ने 3.80 लाख रुपए हड़प लिए। शातिर एजेंट ने 3 भाइयों को फर्जी वीजा थमाया। एयरपोर्ट पर पहुंचे तो पता चला कि उनके साथ धोखा हुआ है। गांव रायवाली निवासी जगदीश चंद ने पुलिस को शिकायत सौंपी कि वह बेटे और भतीजे को विदेश भेजना चाहता था। लेकिन उसके साथ धोखाधड़ी हुई है। पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी। पुलिस मामले में आरोपी की तलाश कर रही है।

 शिकायतकर्ता ने बताया कि अगस्त 2023 में फेसबुक के माध्यम से दिल्ली के एजेंट राहुल से मुलाकात हुई।  उसने आरोपी की बातों में आकर अपने बेटे अजय कुमार व दो भतीजे राहुल व स्वर्ण सिंह को सिंगापुर भेजने की सवा-सवा लाख रुपए में डील की।  शिकायतकर्ता ने बताया कि आरोपी ने सिंगापुर का एग्रीमेंट व ऑफर लेटर दिया, लेकिन बाद में कहा कि वर्क परमिट नहीं मिला। बाद में एजेंट ने तीनों लड़कों को आर्मीनिया भेजने के लिए अप्लाई किया। आरोपी ने एग्रीमेंट,ऑफर लेटर वीजा भी दिया।

वे एक दिसंबर 2023 को दिल्ली बस स्टैंड पर पहुंच गए। यहां हिमेश कुमार मिला, जिसको उन्होंने 3 लाख रुपए कैश दिए। आरोपी एजेंट राहुल के कहने पर 80 हजार रुपए फिर कैश दिया। जब विदेश भेजने का समय आया तो आरोपी ने अपना मोबाइल बंद कर लिया। शिकायत के आधार पर पंजोखरा थाने की पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

Content Writer

Isha