50 लाख की रंगदारी मांगने वाले 3 बदमाश चढ़े पुलिस के हत्थे

6/5/2017 2:03:46 PM

होडल(हरिअोम भारद्वाज):एक महीने पहले हसनपुर चौक के पास महेंद्रा गाड़ी शोरूम पर गोली चलाकर पचास लाख की रंगदारी मांगने के मामले में पुलिस ने तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में आरोपियों ने पुलिस को बताया कि नीमका जेल में बंद एक बदमाश के कहने पर गाड़ी शोरूम के मालिक से फिरौती मांगी गई थी। पुलिस ने पकड़े गए बदमाशों को तीन दिन की रिमांड पर ले लिया है। 

होडल सी.आई.ए. प्रभारी नानक चंद ने बताया कि 8 मई को हसनपुर चौक के पास महेंद्रा गाड़ी के शोरूम पर तैनात सुरक्षा गार्ड से पचास लाख की रंगदारी मांगने के आरोप में श्याम कालोनी निवासी जितेंद्र, गांव खाम्बी निवासी ओमप्रकाश उर्फ ओमी व इटावा यूपी निवासी सोनू को हसनपुर चौक के पास से गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि पुलिस पूछताछ में पकड़े गए बदमाशों ने बताया कि गांव फालेन कोसीकलॉ निवासी राजेश के कहने पर उन्होंने महेंद्रा शोरूम पर गोली चलाकर पचास लाख रुपए की रंगदारी की मांग की थी।

इसके अलावा इस वारदात को अंजाम देने के लिए राजेश ने ही उन्हें हथियार व मोटर साइकिल उपलब्ध कराई थी। नानक चंद ने बताया कि उक्त वारदात को अंजाम देने के लिए राजेश के पास नीमका जेल में बंद खर्रोट निवासी रणधीर ने फोन किया कि कुछ नगदी की आवश्यकता है, इसलिए किसी से रंगदारी लेकर जेल में नगदी पहुंचाएं।

उन्होंने बताया कि राजेश व इन सभी ने गांव गौडोता में महेंद्रा शोरूम से रंगदारी मांगने की योजना बनाई। उसके बाद यह तीनों मोटर साइकिल व हथियार के साथ महेंद्रा शोरूम पर पहुंच गए और वहां गोली चलाकर पचास लाख रुपये की रंगदारी की मांग की।पुलिस ने पकड़े गए तीनों बदमाशों को अदालत में पेश करके तीन दिन के रिमांड पर लिया है। उन्होंने बताया कि पुलिस चौथे आरोपी राजेश की तलाश में जुटी हुई है बदमाश राजेश भी शीघ्र ही पुलिस की गिरफ्त में होगा। पुलिस इसके लिए आरोपियों से पूछताछ के अलावा आसपास जांच पड़ताल कर तलाश कर रही है।