फायरिंग व फिरौती मांगने के मामले में 3 आरोपी गिरफ्तार

12/2/2019 12:15:25 PM

कैथल(सुखविंद्र): पिछले एक सप्ताह से पुलिस के लिए सिरदर्द बनी 2 घटनाओं में कैथल सी.आई.ए.-1 पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए मामले का पटाक्षेप कर दिया है। पकड़े गए आरोपियों की पहचान संजय उर्फ संजू, सौरभ व सोहन उर्फ सोनू के रूप में हुई है। संजय पर 7 व सौरभ पर 2 मामले विभिन्न थानों में दर्ज हैं। दीपक सचदेवा शहर के वार्ड-27 की पार्षद एवं भाजपा युवा नेता काका सचदेवा के भतीजे हैं और बाजार में उसका शोरूम है।

आरोपियों ने पहले तो दीपक सचदेवा की गाड़ी की रैकी की और गत 24 नवम्बर की रात्रि करीब 8 बजे ढांड रोड पर दीपक सचदेवा की गाड़ी पर गोली चला दी लेकिन गाड़ी में दीपक सचदेवा नहीं, उसके 2 छोटे भाई थे। इसके बाद आरोपियों ने 25 नवम्बर की सुबह दीपक सचदेवा को व्हाट्सएप कॉल करके 20 लाख रुपए फिरौती देने की धमकी दी। साथ ही कहा कि अगर पैसे नहीं दिए तो इस बार बच नहीं पाएगा। एस.पी. विरेंद्र विज ने मामले की जांच सी.आई.ए.-1 इंस्पैक्टर अनूप सिंह को सौंपी थी। इसके बाद सी.आई.ए.-1 की टीम ने आरोपियों को गिरफ्तार कर मामले का पटाक्षेप कर दिया।

‘आरोपियों ने कबूली वारदात’ 
सी.आई.ए.-1 में पत्रकारों से बातचीत करते हुए डी.एस.पी. हैड क्वार्टर कुलवंत सिंह ने बताया कि सी.आई.ए.-1 का स्टाफ जिसमें एच.सी. मनीष कुमार, एच.सी. तरसेम कुमार, एच.सी. धर्म सिंह, एच.सी. अजीत सिंह, कांस्टेबल करनैल सिंह नजदीक सत्संग भवन जींद बाईपास कैथल पर नाका लगाए हुए थी। तभी बिना नंबर की बाइक पर 3 युवक आए और पुलिस टीम तीनों युवकों को हिरासत में ले लिया।

उनकी तलाशी लेने पर संजय उर्फ संजू निवासी हरिपुरा से एक 32 बोर की पिस्तौल, एक जिंदा राऊंड, सोहन उर्फ सोनू निवासी प्यौदा से 315 बोर का देसी कट्टा, एक जिंदा राऊंड व सौरभ निवासी प्यौदा से 2 जिंदा राऊंड बरामद हुए। आरोपियों से बिना नम्बर की बाइक भी बरामद की गई है। पूछताछ में तीनों आरोपियों ने कबूला कि उन्होंने ही दीपक सचदेवा की गाड़ी पर गोली चलाई और अगले दिन व्हाट्सएप कॉल करके फिरौती मांगी।

अमीर बनने के चक्कर में मिली जेल
ये तीनों आरोपी शॉर्टकट तरीके से अमीर बनना चाहते थे और युवक अमीर बनने के लिए दीपक सचदेवा को डराकर उससे 20 लाख रुपए लेना चाहते थे लेकिन उनका यह प्लान कामयाब नहीं हो पाया। तीनों आरोपियों की उम्र 22 से 25 वर्ष के बीच है।

2 वारदातों में आरोपी अभी भी फरार
कैथल पुलिस गोली चलाने वालों पर अंकुश लगाने में कुछ हद तक कामयाब हो गई। पिछले एक माह में गोली चलाने की वारदातें बढ़ गई थीं। इसके बाद पुलिस ने ढांड रोड बाईपास पर अमित भूरिया पर गोली चलाने वालों को गिरफ्तार कर जेल में भेज दिया और अब पार्षद के भतीजे पर गोली चलाने व फिरौती मांगने वाले भी सलाखों के पीछे जा चुके हैं लेकिन अर्जुन नगर में अपनी चाची पर गोली चलाने वाले व हुडा सैक्टर कैथल निवासी एक बैंक मैनेजर पर गोली चलाने के आरोपी अभी भी फरार हैं। 

Edited By

vinod kumar