बच्चे को बेचने वाली निर्दयी मां सहित 3 आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे, 4 लाख में किया था नवजात का सौदा

10/26/2023 4:41:26 PM

सिरसा (सतनाम) : सिरसा में एक कलयुगी मां द्वारा रुपए के लालच में अपने ही नवजात बच्चे को बेचने का मामला सामने आया है। बच्चे के पिता संजीव कौशल का आरोप है कि उसकी पत्नी प्रियंका ने अपनी मां और भाई के साथ मिलकर बच्चे को साढ़े चार लाख में बेच दिया जबकि उन्हें बताया गया कि बच्चा पैदा होने के दो दिन बाद ही बीमार हो गया था उसके बाद उसकी मौत हो गई। पुलिस ने इस मामले में आरोपी मां प्रियंका सहित 6 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करके जांच शुरू कर दी। पुलिस ने बच्चे की मां प्रियंका, नानी सीमा व प्रियंका के भाई को गिरफ्तार कर लिया है और बच्चे को भी बरामद कर लिया है। पीड़ित पिता संजीव कौशल ने सभी आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही व बच्चा उसे सौंपने की मांग की है। 

13 अगस्त 2022 को हुई थी शादी 

गौरतलब है कि प्रियंका की संजीव कौशल के साथ ये दूसरी शादी है। संजीव कौशल ने बताया कि 13 अगस्त 2022 को उसकी शादी प्रियंका से हुई थी, लेकिन कुछ महीने के बाद उसके भाई को कैंसर की बात सामने आई, जिसके इलाज के लिए वह कभी गुरुग्राम व कभी झझर के अस्पताल में इलाज के लिए घूमता रहा। इसी बीच उसकी पत्नी की मेरी मां के साथ किसी बात को लेकर अनबन हो गई और वह अपने मायके चली गई। 

संजीव कौशल ने बताया कि इस दौरान प्रियंका प्रेग्नेंट थी और जब प्रैगनेंसी पीरियड पूरा होने के बाद मेरी मां ने प्रियंका को फोन कर पूछा कि बेटा  हुआ है या बेटी तो प्रियंका की मां ने बताया कि बेटा हुआ था लेकिन वो गुजर गया। उन्होंने बताया कि उसकी मां ने उसे बच्चे की मौत के बारे में बताया तो उसने प्रियंका से बात की लेकिन उसने उसे कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया जिस पर उसे शक हुआ तो उसने अपने ससुराल में आस-पड़ोस में पता किया तो ऐसी बात सामने नहीं आई कि बच्चे की मौत हुई है, जिसकी शिकायत संजीव द्वारा पुलिस में की गई। 

पुलिस ने कोई कार्यवाही नहीं की। इसी बीच जिस व्यक्ति ने उसके बच्चे को बेचने में मदद की थी। उसका फोन आया और बोला कि आप को भी रुपए दें देंगे आप गोदनामा लिख कर दे दो, जिस पर उसने उसे मना कर दिया कि मैं अपना बच्चा क्यों बेचू। संजीव ने बताया कि उसके बाद मामला कोर्ट में गया और कोर्ट के आदेश के बाद पुलिस जांच में पता चला कि मेरे बच्चे को बेचा गया है। फिलहाल इस मामले में जांच जारी है, जो भी इस मामले में शामिल पाया जाएगा। उसके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी और पीड़ित को पूरा न्याय दिया जाएगा। 

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Manisha rana