गाड़ियों के साइलेंसर चोरी करने वाले गैंग के 3 आरोपी काबू, 100 से ज्यादा वारदातों को दे चुके अंजाम

2/3/2022 4:27:08 PM

गुरुग्राम (मोहित) : गाड़ियों को चोरी करने वाली गैंग के बारे में आपने सुना होगा, लेकिन गाड़ियों के साइलेंसर चोरी करने वाली गैंग का पहली बार पर्दाफाश गुरुग्राम पुलिस ने किया है। गुरुग्राम में लगातार गाड़ियों के साइलेंसर चोरी हो रहे थे और अलग-अलग थानों में इस बात शिकायतें भी आ रही थी। बढ़ती हुई वारदातों को देखते हुए गुरुग्राम पुलिस कमिश्नर ने एक टीम का गठन किया जिसके बाद गुरुग्राम पुलिस ने इस गैंग के तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया जिन्होंने साइलेंसर चोरी की वारदातों को कबूल किया है।

बताया जा रहा है कि इस गैंग के सन्नी, श्याम लाल और विनोद को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पूछताछ में आरोपियों ने यह कबूल किया है कि गाड़ी के साइलेंसर से निकलने वाले मिट्ठी मैटल को साइलेंसर से निकलकर उसे मार्किट में बेच देते थे। इस मैटल को कैटलिक कनवर्टर कहते है जिसमें से प्लेटिनियम निकलता था। दरअसल साइलेंसर से निकलने वाले इस मेटल की कीमत मार्केट में अच्छे दामों में बिकती है और इसी का फायदा एक गैंग लगातार उठा रही थी। गैंग के और भी सदस्य इन आरोपियों के साथ काम कर रहे थे जिनकी तलाश में पुलिस जुटी हुई है।

आरोपी गुरुग्राम ही नहीं बल्कि दिल्ली-एनसीआर में यह पहले गाड़ियों की रेकी करते थे उसके बाद उन गाड़ियों के साइलेंसर चोरी कर वहां से फरार हो जाते थे। इस गैंग के टारगेट पर मारुति की इको गाड़ी रहती थी। आरोपी गुरुग्राम में ही करीब 100 से ज्यादा वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है कि आखिरकार इस गैंग में और कितने सदस्य शामिल हैं तो वहीं इन आरोपियों ने किस-किस इलाके में साइलेंसर चोरी की वारदातों को अंजाम दिया है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Manisha rana