घी व्यापारी हत्याकांड के 3 आरोपी गिरफ्तार, 1 फरार

punjabkesari.in Friday, Jan 14, 2022 - 09:09 AM (IST)

पानीपत (सचिन) : बीती 4 जनवरी की शाम 6 बजे समालखा की माता पुली स्थित बाग वाला मोहल्ला में बाइक सवार बदमाशों द्वारा घी व तेल के व्यापारी राज कुमार उर्फ राजू को गोली मारकर डेढ़ लाख रुपए लूटने के मामले का पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने 3 आरोपियों को काबू किया है। आरोपी की सूचना देने पर 1 लाख रुपए का ईनाम घोषित किया गया था।

पुलिस अधीक्षक शशांक कुमार सावन ने प्रैसवार्ता दौरान बताया कि पकड़े गए आरोपियों की पहचान प्रशांत पुत्र सुभाष निवासी पंचवटी कालोनी, वंश उर्फ विशु पुत्र सुनील कुमार निवासी माता पुली रोड व अंशुल पुत्र बलबीर निवासी शास्त्री कालोनी भापरा रोड समालखा के रूप में हुई है। पकड़े गए तीनों आरोपियों की उम्र महज 18 से 19 वर्ष के बीच है। आरोपी प्रशांत व अंशुल आई.टी.आई. में पढ़ते हैं। वही आरोपी वंश 12वीं कक्षा का छात्र है।

सी.आई.ए.-1 पुलिस टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर दबिश देते हुए तीनों आरोपियों को बुधवार शाम गांव पावटी के पास खदानों से काबू किया। आरोपियों से की गई प्रारम्भिक पुलिस पूछताछ में सामने आया कि आरोपी वंश का राजकुमार के घर आना-जाना था। वंश को पता था कि राज कुमार शाम के समय मार्कीट से पेमैंट इकट्ठी कर घर लेकर आता है। आरोपियों ने दोस्त दीपक उर्फ कुकू पुत्र सुल्तान निवासी आट्टा, समालखा को इसके बारे में जानकारी देकर लूट की योजना बनाकर 4 जनवरी की शाम वारदात को अंजाम दिया। 

आरोपी वंश व अंशुल ने मिलकर वारदात से पहले आसपास के क्षेत्र की रेकी की। इसी दौरान अंशुल ने फोन कर दीपक को राज कुमार के बाजार से पैदल निकलने बारे जानकारी दी। आरोपी प्रशांत, दीपक को अपनी बाइक पर बैठाकर लाया और माता पुलिया के पास दीपक को बाइक से उतार दिया। दीपक पैदल व प्रशांत बाइक पर कुछ दूर राज कुमार के पीछे-पीछे चले। दीपक पैसों से भरा बैग छीनने लगा तो राज कुमार ने इसका विरोध किया जिस पर दीपक ने राज कुमार को पिस्तौल से गोली मार दी और पैसों से भरा बैग छीनकर प्रशांत के साथ बाइक पर बैठकर फरार हो गया।

एस.पी. सावन ने बताया कि आरोपी दीपक उर्फ कुकू का पहले भी आपराधिक रिकार्ड होना पाया गया है। आरोपी दीपक पर बीते वर्ष अक्तूबर में सोनीपत के गोहाना के थाना सदर में डबल मर्डर की एक वारदात का मुकद्दमा दर्ज है। आरोपी ने अपने साथियों के साथ मिलकर सोनीपत के गांव भैंसवाल निवासी रणबीर व राजेश की हत्या कर दी थी। उक्त वारदात में इनका एक साथी नवीन उर्फ छोटा पुत्र प्रताप निवासी भैंसवाल को थाना सदर गोहाना पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया जा चुका है। आरोपी दीपक उस मुकद्दमे में भी फरार चल रहा है। गहनता से पूछताछ करने व वारदात में प्रयोग बाइक व फरार आरोपी दीपक के ठिकानों का पता लगा काबू करने के लिए गिरफ्तार तीनों आरोपियों को वीरवार को अदालत में पेश कर 5 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है। प्रैसवार्ता के दौरान उप-पुलिस अधीक्षक समालखा प्रदीप कुमार व सी.आई.ए.-1 प्रभारी इंस्पैक्टर राजपाल सिंह भी मौजूद रहे।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static