मलेशिया में फंसे हिसार के 3 युवक, वीडियो पोस्ट कर मांगी मदद(Video)

2/6/2018 5:41:39 PM

बरवाला(पासा राम): विदेश जाने के चक्कर में कई लोग धोखाधड़ी का शिकार हो जाते हैं। ऐसे ही हिसार जिले के तीन युवकों के साथ विदेश में नौकरी लगवाने के नाम पर धोखाधड़ी की गई और उन्हें मलेशिया में लावारिस हालत में छोड़ दिया गया। जिसके बाद मलेशिया में फंसे युवकों ने सोशल मीडिया के माध्यम से अपनी दास्तां सुनाकर मदद की गुहार लगाई। जब ये वीडियो उनके परजनों तक पहुंचा तो उन्होंने पुलिस में इसकी शिकायत दी। पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए आरोपियों पर केस दर्ज किया। 

45000 प्रति माह की नौकरी का दिया झांसा
बरवाला वासी जितेंद्र कुमार ने आरोप लगाया कि बरवाला का ही रहने वाला चंद्रप्रकाश जो मलेशिया गया हुआ है। उसने उनके भाई सुनील कुमार दूसरे युवक बरवालावासी प्रवीण कुमार व नारनौंद निवासी सुनील कुमार को टेलीफोन करके झांसा दिया कि वह उन्हें मलेशिया में 45000 प्रति माह की नौकरी दिलवा देगा। जिसके बाद तीनों उसके झांसे में आ गए।

आरोपी ने मलेशिया पहुंचने पर युवकों से किया ऐसा व्यवहार
जितेंद्र ने बताया कि आरोपी चंद्रप्रकाश ने उन्हें कहा कि उनके पिता बरवाला वासी बलवंत के पास प्रति व्यक्ति डेढ़ लाख रुपए की राशि जो तीनों युवाओं की कुल साढ़े चार लाख रुपए बनती है जमा करवा दो। जिस पर पीड़ित युवकों ने विदेश जाने के लालच में साढ़े चार लाख रुपए की राशि आरोपी युवक के पिता बलवंत सिंह के पास जमा करवा दी और उनके पासपोर्ट की स्कैन कॉपी ले ली तथा उन्हें मलेशिया का टिकट थमा दिया। आठ जनवरी को जयपुर से मलेशिया की फ्लाइट पकड़कर तीनों युवक मलेशिया पहुंच गए। वहां पहुंचने के बाद आरोपी चंद्रप्रकाश ने उन्हें यहां वहां घुमाने के बाद लावारिस हालत में छोड़ दिया।

सोशल मीडिया पर तीनों युवकों का वीडियो वायरल
मलेशिया गए सुनील, प्रवीण व सुनील ने जब खुद को मलेशिया में फंसा हुआ पाया तो उन्होंने अपनी मदद की गुहार सोशल मीडिया के माध्यम से लगाई। यह वीडियो वायरल होता हुआ बरवाला पहुंचा और उक्त तीनों युवकों के परिजनों को इसका पता लगा। इस वीडियो में तीनों युवक साफ तौर पर बोल रहे हैं कि आरोपी चंद्रप्रकाश व उनके पिता बलवंत सिंह ने उनके साथ बड़ी साजिश की है और पैसे ऐंठ कर उन्हें मलेशिया में फंसा दिया है। यहां तक कि उनके पासपोर्ट भी छीन लिए गए हैं।

पुलिस ने किया पिता-पुत्र के खिलाफ केस दर्ज 
डीएसपी जयपाल सिंह ने बताया कि  बरवाला पुलिस द्वारा आरोपी युवक चंद्रप्रकाश व बलवंत सिंह के खिलाफ जालसाजी का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है तथा जांच शुरू कर दी गई है।