भ्रष्टाचार मुक्त नीति के तहत 3 रिश्वतखोर पुलिस कर्मचारियों पर गिरी गाज, नौकरी से किया बर्खास्त

1/11/2023 3:02:28 PM

कैथल (जयपाल) : हरियाणा पुलिस प्रदेश सरकार के दिशा निर्देश अनुसार जीरो टॉलरेंस नीति के तहत काम कर रही है। इसी के तहत तीन रिश्वतखोर पुलिस कर्मचारियों को उनकी नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया है। 

एसपी मकसूद अहमद ने कहा कि पहले मामले में ईएसआई जयपाल ने समन ना देने की एवज में दो हजार रुपए रिश्वत मांग की थी। दूसरे मामले में एचसी महिंद्रा देवी ने एक केस की एवज में दस हजार की मांग की थी और तीसरे मामले में ईएचसी महेंद्र सिंह ने एनडीपीएस के एक केस के मामले में डेढ़ लाख रुपए रिश्वत की मांग की थी। विजिलेंस ने इन पर मामले दर्ज किए थे जिसकी हमने विभागीय जांच की और उसमें यह तीनों दोषी पाए गए। इन तीनों को नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया है और लोगों से अपील की गई है कि अगर कोई पुलिस आपसे रिश्वत की मांग करता है तो आप हर पुलिस थाने में कैथल एसपी का मोबाइल नंबर है। उस पर अपनी सूचना दें, उनका नाम गुप्त रखा जाएगा और ऐसे भ्रष्टाचार करने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

वहीं मकसूद अहमद ने बताया कि मैंने कई बार विभागीय मीटिंग में भी पुलिसकर्मियों को दिशा निर्देश दिए हैं कि वह किसी प्रकार की रिश्वत की मांग ना करें अन्यथा उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।


(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)     

Content Writer

Manisha rana