चुनाव में ड्यूटी लगाने के बाद 3 कर्मचारी रहे गैरहाजिर,  नोटिस का भी नहीं दिया जवाब.. केस दर्ज

punjabkesari.in Thursday, May 30, 2024 - 07:12 PM (IST)

नारनौलः नारनौल के नांगल चौधरी विधानसभा में चुनाव के समय ड्यूटी लगाने के बाद तीन कर्मचारी नहीं पहुंचे। जिसके बाद सहायक रिटर्निंग अधिकारी एवं अतिरिक्त उपायुक्त की तरफ से कारण बताओ नोटिस भी जारी किया गया, लेकिन इसका भी तीनों ने जवाब नहीं दिया। इसके बाद अब तीनों के खिलाफ अतिरिक्त उपायुक्त ने नारनौल सिटी थाने में शिकायत दी है। पुलिस ने मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

पुलिस शिकायत में बताया गया कि लोकसभा आम चुनाव के अंतर्गत   अधिकारी व कर्मचारियों की नियुक्ति की गई थी, परंतु पोलिंग पार्टी डिस्पैच के दौरान जब अधोहस्ताक्षरी द्वारा नियुक्त स्टाफ के माध्यम से हाजरी ली गई तो तीन अधिकारी व कर्मचारी अनुपस्थित मिले, जिसके लिए इनको दो बार कारण बताओ नोटिस भी जारी किया गया।


निर्धारित तिथियों को अधिकारी/कर्मचारी द्वारा अधोहस्ताक्षरी के सम्मुख जवाब प्रस्तुत नहीं किया गया। उन्होंने शिकायत में उनके खिलाफ जनप्रतिनिधित अधिनियम 1951 की धारा 134 के अंतर्गत नियमानुसार मामला दर्ज करने की बात कही। शिकायत में एमपीएचडब्ल्यू विकेश कुमार, मार्केट कमेटी अटेली से अमित कुमार,  क्लर्क सत्यवीर बीईओ के नाम दर्ज करवाए गए हैं। इस शिकायत की एक-एक प्रति रिटर्निंग अधिकारी एवं उपायुक्त, पुलिस अधीक्षक, मुख्य चिकित्सा अधिकारी, जिला शिक्षा अधिकारी और सचिव मार्केट कमेटी अटेली को भेजी गई है। पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static