कंटेनमेंट जोन से बाहर निकलना पड़ा भारी, पुलिस ने 4 लोगों के खिलाफ FIR की दर्ज

5/24/2020 10:45:58 PM

हांसी (संदीप सैनी): कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद भी लोगों की लापरवाही चरम पर है। सरकारी आदेशों का उल्लंघन कर लोग कंटेनमेंट जोन से बाहर निकल स्वयं व लोगों को जीवन खतरे में डालने का काम कर रहे हैं। वार्ड-8 के कंटेनमेंट जोन घोषित होने के बाद पहले ही दिन पुलिस को एफआईआर दर्ज करनी पड़ी। 4 लोगों के खिलाफ कंटेनमेंट जोन से बाहर निकलने पर लॉकडाउन उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है।

वार्ड- 8 का अधिकतर एरिया कंटेनमेंट जोन के अंतर्गत है। 26 नाके लगाकर सभी मुख्य गलियों को सील किया गया है। लेकिन शिकायतें मिल रही हैं कि नाकों पर तैनात पुलिस कर्मचारियों के निर्देशों का कुछ लोग पालन नहीं कर रहे हैं। ऐसे लोगों के खिलाफ जिला पुलिस ने पहले ही दिन सख्त कार्रवाई करते हुए मामले दर्ज कर दिए हैं। शनिवार शाम एक वीडियो भी वायरल हुआ था, जिसमें पुलिस कर्मी की मौजूदगी में लोग कंटेनमेंट जोन से बाहर आवागमन करते दिखाई दे रहे थे। पुलिस ने तिकोना पार्क, वाल्मीकि चौक व धौला कुआं के नाकों पर लॉकडाउन उल्लंघन करने वाले विक्की, सोनिया, कमल व डोली के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

जरूरत पड़ने पर प्रशासन से मांगे सहायता
एसपी लोकेंद्र सिंह ने कहा कि प्रशासन द्वारा कंटेनमेंट जोन में खाद्य सामग्री व अन्य सेवाएं मुहैया करवाने के लिए नंबर जारी कर रखे हैं। इसके अलावा सहायता के लिए लोग नाकों पर तैनात पुलिस कर्मियों से संपर्क भी कर सकते हैं। कंटेनमेंट जोन से बाहर निकलने की व अंदर जाने की किसी को अनुमति नहीं है। जो लोग नियमों का उल्लंघन करेंगे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

Edited By

vinod kumar