एक ही परिवार के 3 सदस्य कोरोना पॉजिटिव मिले, सरपंच की सूझबूझ से गांव का हुआ बचाव

6/5/2020 1:45:18 AM

गोहाना (सुनील जिंदल): सोनीपत जिले के उपमंडल गोहाना का गांव मोई हुड्डा कोरोना की चपेट में आने से बच गया है। यहां एक ही परिवार के तीन कोरोना संक्रमित सदस्य मिले, जिससे गांव में हड़कंप मच गया, लेकिन सरपंच ने अपनी सूझबूझ से पहले ही काम ले लिया था और गांव में कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोका। पॉजिटिव पाए गए परिवार को खानपुर मेडिकल कॉलेज में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया है।

दरअसल, पॉजिटिव पाया गया परिवार दिल्ली में रहता था, जोकि लॉकडाउन के बाद अपने पैतृक गांव में अपना मकान देखने और यहां रहने के लिए दो दिन पहले ही आया था। इस पर गांव के सरपंच ने परिवार को क्वारेंटाइन कर उन्हें कोरोना टेस्ट कराने को कहा। कोरोना टेस्ट कराने के बाद उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव मिली, जिसके बाद उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया।

गोहाना के नोडल अधिकारी डॉ. कर्मबीर ने बताया कि गोहाना क्षेत्र के दो दिन पहले 36 लोगों के कोरोना टेस्ट के सेम्पल लिए गए थे, जिसमें से 3 की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव मिली। इनकी पहचान गोहाना के गांव मोई हुड्डा के रहने वालों के रूप में हुई। तीनों कोरोना पॉजिटिव एक ही परिवार के सदस्य पति, पत्नी व बेटा हैं। कोरोना पॉजिटव रिपोर्ट आने के बाद सभी को ईलाज के लिए खानपुर महिला मेडिकल में दाखिल करवाया गया है।

Shivam