हरियाणा में कोरोना के 3 नए संदिग्ध मरीज आए सामने, आइसोलेशन वार्ड में करवाया भर्ती

3/21/2020 9:10:49 AM

अम्बाला शहर (कोचर) : ट्विनसिटी में आए दिन कोरोना के बढ़ते संदिग्ध मरीजों की संख्या के कारण जिला स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की परेशानी बढ़ गई है। एक ओर जहां कोरोना के कारण सभी स्वास्थ्य विभाग कर्मियों की छुट्टियां रद्द कर दी गई है। वहीं दूसरी ओर कुछ कर्मियों को तो छुट्टी नहीं मिलने के कारण अब डबल-डबल शिफ्ट में काम करना पड़ रहा है।  शुक्रवार को जिले में कोरोना के 3 नए मरीज सामने आए है।

इनमें शहर के छोटा बाजार से एक युवक को शहर जिला नागरिक अस्पताल में डाक्टरों की टीम एंबुलैंस में लेकर पहुंची तो छावनी से 2 युवकों के सैंपल लिए गए हैं। इनमें एक युवक कुछ पहले ही दुबई से जबकि दूसरा युवक स्पेन से अम्बाला आया है। मरीजों के सैंपल लेकर चंडीगढ़ लैब में भेजे गए है। वहीं बुधवार को जिस तीसरे युवक का सैंपल लिया गया था उसकी रिपोर्ट भी नैगेटिव आई है वहीं नारायणगढ़ से रैफर हुई महिला की रिपोर्ट भी नैगेटिव आई है। अब केवल एक महिला की रिपोर्ट आनी बाकी है। 

हुआ यूं कि छोटा बाजार निवासी 28 साल के एक युवक की तबीयत पिछले कई दिनों से खराब चल रही है। शुक्रवार सुबह के समय एंबुलैंस हैल्पलाइन नम्बर 108 पर इस युवक के बारे में फोन पर सूचना दी गई। इसके कुछ देर बाद ही स्वास्थ्य विभाग से डाक्टरों की टीम मौके पर पहुंची। एंबुलैंस को देख आसपास के लोगों की भी मौके पर भीड़ लग गई। टीम युवक को अपने साथ शहर जिला नागरिक अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में दाखिल करवाया गया। यहां उसके कुछ टैस्ट करवाए गए जिसमें उसकी निमोनिया की पुष्टि हुई।

हालांकि इसके बावजूद डाक्टरों ने उसके सैंपल लेकर कोरोना वायरस की जांच करवाने के लिए चंडीगढ़ लैब में भेज दिए। इसके अलावा एक अन्य महिला के भी सैंपल लेकर जांच के लिए लैब में भेजे गए है। वहीं मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम प्रेमनगर से एंबुलैंस में जिस युवक को नागरिक अस्पताल में लेकर पहुंची थी, उसकी रिपोर्ट शुक्रवार सुबह चंडीगढ़ से आई है जो कि नैगेटिव है। हालांकि उसके साथ 2 अन्य मरीजों के भी सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे उनकी रिपोर्ट वीरवार देर शाम को नैगेटिव आई थी। 

1 मरीज की रिपोर्ट का इंतजार 
वहीं, वीरवार को हिमाचल प्रदेश के कालाआम्ब से सटे खैरी गांव निवासी एक महिला को भी नारायणगढ़ अस्पताल से शहर जिला नागरिक अस्पताल में रैफर किया गया था। उसे डाक्टरों ने आइसोलेशन वार्ड में दाखिल किया है। जबकि विभाग की टीम ने लालकुर्ती निवासी एक अन्य महिला के भी सैंपल लेकर जांच के लिए चंडीगढ़ भेजे थे। शुक्रवार देर शाम महिला की रिपोर्ट नैगेटिव आई है और दूसरी महिला की रिपोर्ट का अभी इंतजार है। 

Isha