ATM बदलकर लूटने वाले शातिर गिरोह का पर्दाफाश, 3 साथी गिरफ्तार

7/12/2018 6:13:30 PM

बहादुरगढ़(प्रवीण धनखड़): हरियाणा की झज्जर पुलिस की सीआईए शाखा को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। बहादुरगढ सीआईए शाखा ने एटीएम कार्ड बदलकर रूपए निकालने वाले अंतरराज्यीय शातिर गिरोह का पर्दाफाश किया है। टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर इस गिरोह के सदस्यों को काबू किया है। ये गिरोह धोखाधड़ी से एटीएम कार्ड बदलकर भोले भाले लोगो के रूपये निकलवा कर ठगी करते थे। बहादुरगढ के साखोल गांव में भी ये गिरोह किसी अन्य वारदात को अंजाम देने की फिऱाक में घुम रहे है। गिरोह में हरियाणा के अलग-अलग जिलो के अलावा दिल्ली के भी सदस्या शामिल है। फिलहाल पुलिस के हाथ गिरोह के तीन सदस्य लगे हैं। पुछताछ में पता चला कि इस गिरोह की बहुत बडी चैन है। 

पुलिस के मुताबिक अारोपियों की पहचान अनिल पुत्र राजकुमार उर्फ राजू निवासी कच्चा गढ़ी मोहल्ला रोहतक , संदीप पुत्र राजा निवासी खंडा खेडी जिला हिसार तथा सज्जन पुत्र सुभाष निवासी इंदिरा मार्केट अनाज मंडी नजफगढ़ दिल्ली के तौर पर की गई । पकड़े गए युवकों की मौका पर तलाशी ली गई तो उनके कब्जे से अलग अलग 21 बैंको के 74 ए टी एम कार्ड बरामद किए गए । पुलिस ने अारोपियों से बहादुरगढ़ से निकाले गए 25000 रुपए में से 18000 रुपए नगद आरोपियों की निशानदेही पर बरामद किए। 

पकड़े गए शातिर गिरोह के तीनों आरोपियों ने पिछले 3 दिन में हरियाणा के गुरुग्राम, पलवल, फरीदाबाद, होडल, उत्तर प्रदेश के मथुरा व दिल्ली क्षेत्र में एटीएम कार्ड बदलकर करीब 14 वारदातों को अंजाम दिया। जिनमें करीब तीन लाख रुपये आरोपियों ने अलग-अलग एटीएम से निकालें। तीनों आरोपी अभी पुलिस रिमांड पर हैं , पुलिस को उम्मीद है कि इस गिरोह के सदस्यो से ओर भी वारदातो के खुलासे हो सकते है। पुलिस का दावा है कि जल्द ही गिरोह के बाकि सदस्यों को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 
 

Deepak Paul