केरल बाढ़ में फंसे करनाल के बाप-बेटे सहित 3 व्यक्ति (VIDEO)

8/23/2018 10:17:21 AM

करनाल(नरवाल): केरल में आई बाढ़ में करनाल के बाप-बेटे सहित 3 व्यक्ति 10 दिनों से फं से हैं। उन्होंने फेसबुक पर लाइव कर हरियाणा सरकार से मदद की गुहार लगाई है। करनाल से अलग प्रदेश के कई जिलों व पंजाब, यू.पी., हिमाचल के कई व्यक्ति केरल में फं से हुए हैं। केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम में लगे बचाव कैम्प से अक्षय जैन ने बताया कि वह करनाल के सदर बाजार में ज्वार मार्कीट का रहने वाला है। 10 अगस्त को वह आने पिता राजकुमार व साथी सतीश के साथ केरल के लिए निकले थे। केरल के अलपुझा शहर के गांव चेंगन्नुर में सरकार की ओर से सरस मेले का आयोजन किया गया था। वह लैदर के चप्पल-जूते आदि बनाते हैं तो वह इस मेले में स्टाल लगाने के लिए 13 अगस्त को ट्रेन द्वारा इस गांव में पहुंच गए। 

प्रशासन की ओर से उन्हें एक होटल में कमरा दिया गया। इस दौरान वहां बारिश आ गई और सुबह बाढ़ आ गई। 3-4 दिन तक वे होटल में ही रुके रहे। हर जगह पानी ही पानी भर गया। जब बारिश बंद हुई तो वे शहर की ओर निकल पड़े। भूख के मारे उनकी जान निकलने वाली थी। इसके बाद उन्होंने एक पार्टी में घुसकर खाना खाया। इसके बाद उन्हें तिरुवनंतपुरम से करीब 80 किलोमीटर दूर एक गांव के सरकारी स्कू ल में उन्हें ठहराया गया। 

इस बाढ़ में उनका सारा सामान बह गया और उनके रुपए, आई.डी. कार्ड आदि सभी पानी में ही बह गए। वहां ग्रामीणों ने रुपए एकत्रित कर उन्हें खाना दिया व कपड़े दिए लेकिन अभी तक वे वहीं फंसे हुए हैं।

Deepak Paul