3 पुलिसकर्मी बर्खास्त, 2 सस्पैंड

5/28/2019 7:55:33 AM

फरीदाबाद(ब्यूरो): फरीदाबाद पुलिस का इंसानियत को शर्मसार करने वाला एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें पुलिसकर्मी थाने के अंदर एक महिला को बैल्ट से बर्बरतापूर्वक पीट रहे हैं। यह वीडियो बल्लभगढ़ के आदर्श नगर थाने का है जहां पुलिसकर्मियों से घिरी महिला को पूछताछ के दौरान पुलिसकर्मी बैल्ट से पीट रहे हैं। वीडियो चर्चा में आने पर हरियाणा पुलिस ने 2 हैड कांस्टेबलों को निलंबित करने और 3 एस.पी.ओ. की सेवाओं को तत्काल प्रभाव से समाप्त करने के आदेश जारी किए हैं। इस संबंध में फरीदाबाद में आरोपियों के खिलाफ एफ.आई.आर. भी दर्ज की गई है।

पुलिस विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि यह घटना पिछले साल अक्तूबर में हुई थी और पीड़िता द्वारा इस मामले में पुलिस को सूचित नहीं किया था। उन्होंने कहा कि हरियाणा पुलिस महिलाओं की सुरक्षा और सम्मान करने के लिए प्रतिबद्ध है और गैर-कानूनी तरीके से काम करने के मामले में अपने स्वयं के कर्मियों के खिलाफ भी सख्त से सख्त कार्रवाई करने में संकोच नहीं करेगी। 5 आरोपियों में से 2 को गिरफ्तार कर लिया गया है और अन्य दोषियों को पकडऩे का प्रयास किया जा रहा है। 


इस मामले में पुलिस आयुक्त फरीदाबाद द्वारा एच.सी. बलदेव, रोहित को सस्पैंड व एस.पी.ओ. कृष्ण, हरपाल, और दिनेश को बर्खास्त किया गया है। घटना में संलिप्त 5 पुलिसकर्मी के खिलाफ मारपीट, महिला के सम्मान को ठेस पहुंचाने इत्यादि धाराओं के अंतर्गत थाना आदर्श नगर में मुकद्दमा दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि पीड़ित महिला की तलाश की जा रही है उससे संपर्क करके बयान दर्ज किए जाएंगे और मामले की गहनता से पूछताछ कर जांच की जाएगी व पीड़ित महिला को हरसंभव न्याय दिलवाया जाएगा।

kamal