गौस्तकरों और पुलिस में भिड़ंत: मौके से 30 गौवंश बरामद, 2 आरोपी हथियार समेत पकड़े

8/14/2022 4:36:45 PM

पलवल(दिनेश): केजीपी एक्सप्रेस वे पर गौस्तकरों ने पलवल अपराध जांच शाखा के कर्मचारियों पर गाड़ी चढ़ाने का प्रयास किया और फायरिंग भी की गई। हमले में पुलिस कर्मी बाल-बाल बचे। मौके से दो गौस्तकरों को हथियार समेत पकड़ लिया गया। साथ ही एक आल्टो, एक कंटेनर और 30 गोवंशों को भी बरामद किया गया। इस दौरान दो तस्कर अँधेरे का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गए। 

पलवल अपराध जांच शाखा परिवरी विश्व गौरव ने बताया कि  हेड कांस्टेबल कर्मवीर, सिपाही रविंदर, सिपाही संदीप और देवीदयाल के साथ राष्ट्रीय राजमार्ग-19 स्थित आटोहा चौक पर मौजूद था। उसी दौरान उन्हें सूचना प्राप्त हुई कि उमरदीन, तालीम, नसम, वकील गोकशी का धंधा करते हैं। जो गोकशी करने के लिए गाय को कंटेनर में भरकर केजीपी एक्सप्रेस वे से केएमपी होते हुए नूंह की तरफ जाएंगे। इन्हें एक गाड़ी भी पायलट कर रही है। सूचना के उपरांत उन्होंने तुरंत केजीपी एक्सप्रेस वे स्थित टोल प्लाजा के समीप नाकाबंदी कर दी। करीब 20 मिनट बाद उन्हें एक आल्टो कार आती हुई दिखाई दी। जिसे उन्होंने रुकने का इशारा किया।

मगर पुलिसकर्मियों को देखकर चालक ने कार को पुलिसकर्मियों के ऊपर चढ़ाने का प्रयास किया। उन्होंने कड़ी मशक्कत के बाद ऑल्टो कार में सवार दो व्यक्तियों को काबू किया। तलाशी में कार से एक देशी कट्टा व दो जिंदा रौंद मिली। पूछताछ में आरोपितों ने अपना नाम तालीम और उमरदीन बताया। उन्होंने उमरदीन से पूछताछ की तो उसने बताया कि उनके पीछे-पीछे एक कंटेनर गायों से भरा हुआ आ रहा है।

इसी दौरान उन्हें एक कंटेनर आता हुआ दिखाई दिया। उन्होंने कंटेनर को रुकने का इशारा किया तो कंटेनर में मौजूद बदमाशों ने पुलिसकर्मियों पर फायरिंग कर दी। कंटेनर में मौजूद चालक व परिचालक अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गए। उन्होंने कंटेनर की जांच की तो उसमें 30 गोवंश भरे हुए थे।  पूछताछ में पकड़े गए तस्करों ने बताया कि यह गौवंश वह अलीगढ़ से लेकर आए हैं और इन्हें अरबाज  को गोकशी के लिए सौंपना था। पुलिस ने मामले में उमरदीन, तालीम, नसम, वकील, अरबाज के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

 

Content Writer

Isha