कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक खत्म...49 सीटों पर हुई चर्चा 30 नाम फाइनल, देर रात जारी हो सकता है टिकट

punjabkesari.in Monday, Sep 02, 2024 - 08:26 PM (IST)

दिल्ली(कमल कंसल): कांग्रेस मुख्यालय में चल रही चुनाव समिति की बैठक खत्म हो गई है। इस बैठक में हरियाणा की 90 में से 49 सीटों पर संक्षेप में चर्चा हुई। इसके बाद 30 सीटों पर उम्मीदवार फाइनल हो गए हैं। बची हुई 60 सीटों पर कल दोबारा चर्चा होगी। वहीं सूत्रों का कहना है कि आज देर रात 30 सीटों पर कांग्रेस पार्टी विधनसभा प्रत्याशियों की घोषणा कर सकती है। इस मीटिंग में कांग्रेस अध्यक्ष खरगे, राहुल गांधी, केसी वेणुगोपाल, मौजूद थे। इसके अलावा हरियाणा से पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्‌डा, प्रदेश प्रधान उदयभान के अलावा प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया भी मौजूद रहे।

मीटिंग के बाद कांग्रेस नेता टीएस सिंहदेव ने कहा कि बड़े नामों पर चर्चा हुई है। भूपेंद्र हुड्‌डा अपनी पुरानी सीट यानी गढ़ी सांपला किलोई से लड़ेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि सांसदों के चुनाव न लड़ने और विनेश फोगाट के चुनाव लड़ने को लेकर इसमें कोई चर्चा नहीं हुई। उन्होंने कहा कि चुनाव लड़ने के बारे में विनेश फोगाट ही बता सकती हैं। 

वहीं बता दें कि इससे पहले कांग्रेस पार्टी में टिकट बंटवारे में सीटिंग और गेटिंग फॉर्मूले को खत्म का करने का फैसला लिया गया था, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। बाबरिया ने बीते रोज बताया था कि ज्यादातर विधायकों को टिकट दिया जा रहा है, हालांकि कुछ विधायकों का टिकट कटेगा।

 (पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Related News

static