कर्ज से परेशान व्यक्ति ने लगाया फंदा

11/1/2019 12:23:39 PM

हिसार (ब्यूरो) : मंगाली सुरतिया गांव के 30 वर्षीय पवन उर्फ सोनू ने वीरवार को चौबारे में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। वह खुद की कार चलाता था। पुलिस ने आजाद नगर के प्रदीप शर्मा और उसके मां-बाप के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का केस दर्ज किया है। पुलिस के अनुसार पवन चौबारे में छत की डाट के सरिये में रस्सी डालकर फंदा बनाकर उसमें झूल गया।

परिजनों ने बाद में फंदे में शव लटकता देखा। शोर मचाने पर काफी संख्या में ग्रामीण इकट्ठे हो गए और मामले की सूचना पुलिस को दी। मृतक के परिजनों ने पुलिस को शिकायत देकर कहा कि आजाद नगर के संदीप शर्मा की अगस्त महीने में मौत हो गई थी। पुलिस ने तब इत्तेफाकिया कार्रवाई की थी। मृतक संदीप के परिजनों ने पवन वगैरह पर हत्या का आरोप लगाकर पुलिस को दरख्वास्त दी थी।

पुलिस उस मामले की जांच कर रही है। आरोप है कि उस दरख्वास्त बारे समझौता करने के लिए प्रदीप और उसके मां-बाप 10 लाख रुपए की डिमांड कर रहे थे। इसके अलावा संदीप ने पवन से 20 लाख रुपए पहले उधार लिए थे। संदीप की मौत से उनकी रकम अटक गई।

परिजनों का कहना है कि अटके 20 लाख रुपए न मिलने और मृतक संदीप के मां-बाप व भाई द्वारा समझौते के नाम पर 10 लाख रुपए मांगने से परेशान होकर पवन ने आत्महत्या कर ली। मंगाली चौकी इंचार्ज अशोक कुमार ने सूचना मिलने पर शव कब्जे में ले लिया। बाद में शव का पोस्टमार्टम सिविल अस्पताल में किया गया।

Isha