उत्तरप्रदेश के चुनावों में भाजपा 300 से अधिक विधानसभा सीटों पर जीत सरकार बनाएगी: कंवरपाल गुर्जर(VIDEO)

1/31/2022 6:20:27 PM

चंडीगढ़( चन्द्र शेखर धरणी):  हरियाणा के शिक्षा वन व पर्यटन मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने दावा किया कि उत्तर प्रदेश के चुनावों में भाजपा 300 से अधिक विधानसभा सीटों पर जीत पर जीत करेगी तथा पूर्ण बहुमत से अकेले अपने दम पर सरकार बनाएगी। कंवरपाल गुर्जर का कहना है कि जातीय समीकरणों के आधार पर उत्तर प्रदेश के अंदर भाजपा को मुस्लिम वोटों में भी इजाफा होगा। कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि उनकी ड्यूटी उत्तर प्रदेश के चुनावों में बीजेपी के द्वारा लगाई गई है वह चुनाव प्रचार के लिए उत्तर प्रदेश में जाएंगे।

कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि पंजाब के अंदर बीजेपी व कैप्टन अमरिंदर सिंह का गठबंधन लोगों को पसंद आ रहा है।  गुर्जर ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ की गई दोस्ती बेहद लाभप्रद साबित होने वाली है। क्योंकि कैप्टन भी एक राष्ट्रवादी विचारधारा के व्यक्ति हैं, जिन्होंने कांग्रेस में रहते समय भी समय-समय पर देश हित में अपने विचार पार्टी के खिलाफ होकर भी देश के सामने रखें और देश वादी विचारधारा के लोग पंजाब प्रदेश में भाजपा को अपनाएंगे और भारतीय जनता पार्टी बहुत मजबूत स्थिति से आगे बढ़ेगी।  

दिन बा दिन कई दिग्गज नेताओं का कांग्रेस व आम आदमी पार्टी से किनारा कर कर भाजपा में शामिल होना इसका प्रत्यक्ष प्रमाण है। कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि आम आदमी पार्टी लिफाफे बाजी करने वालों की पार्टी है यथार्थ में आम आदमी पार्टी धरातल पर दिल्ली में भी सुनने है इसका आभास जनता को हो चुका है। गुर्जर ने कहा कि आम आदमी पार्टी के लुभावने वायदों के चक्रव्यूह में जनता नहीं आने वाली। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी के दिग्गज नेता और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्ली के अंदर तो युवा वर्ग को कोई आर्थिक लाभ दे नहीं रहे पंजाब में वह क्या देंगे। 

कंवरपाल गुर्जर ने कांग्रेस पंजाब केंद्र नवजोत सिंह सिद्धू व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की जोड़ी पर टिप्पणी करते हुए कहा यह जोड़ी थोड़ा है। नवजोत सिंह सिद्धू  तो अपनी डफली अपना राग अलापने में माहिर हैं और यही कुछ वह पंजाब में कांग्रेस के लिए कर रहे हैं। पंजाब में कांग्रेस के अंदरूनी फूट सड़कों पर आ चुकी है। राष्ट्रीय स्तर पर कांग्रेस पूर्णतया नेतृत्व वहींन है।

 कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि भाजपा ने किसानों से आंदोलन समाप्त करते हुए जो जो वादे किए वह अवश्य पूरे होंगे। हरियाणा के अंदर जो अपराधिक मामले किसानों के खिलाफ दर्ज किए गए उन पर सरकार गंभीरता से विचार कर रही है। उन्होंने कहा कि किसान थोड़ा सब्र रखें सब किए गए वायदे अवश्य पूरे होंगे। उन्होंने उत्तर प्रदेश पंजाब के चुनावों में किसानों द्वारा भाजपा की खिलाफत किए जाने व चुनावी मैदान में उतरने पर कहा कि कुछ समय पहले किसान आंदोलन के दौरान गैर राजनीतिक आंदोलन करार देने वाले यह लोग अब राजनीतिक गलियारों में अपने भविष्य को ढूंढने में लगे हैं। 

कंवरपाल गुर्जर ने टिप्पणी करते हुए कहा है कि कुछ लोग किसी वर्ग का प्रतिनिधित्व करने के लिए सामने आते हैं, लेकिन वह वर्ग उन्हें इस काम के लिए नहीं कहता लेकिन उनके पीछे चलने को सहमति भी दिखाता है। अब किसान आंदोलन समाप्ति के बाद यह लोग अपना राजनीतिक कैरियर बनाने के लिए सामने आए हैं। मैं पहले दिन से कहता था कि यह लोग राजनीतिक विचारधारा के हैं। लेकिन उसके बावजूद मैं अब इनका स्वागत करता हूं कि यह चुनाव में हिस्सा ले रहे हैं। अब इनके क्षेत्र की जनता की वोटिंग के बाद यह साफ हो जाएगा कि इनके साथ कितने लोग हैं। इनकी स्थिति स्पष्ट हो जाएगी और पर्दाफाश हो जाएगा। गुर्जर में कहा कि ऐसा नहीं है कि किसान आंदोलन में पूरे देश के किसानों का समर्थन इनके साथ था। कुछ किसान इन तीन कृषि बिलों को पास करवाना चाहते थे। क्योंकि वह मानते थे कि यह कानून किसान हित में बनाए हुए कानून हैं। जबकि कुछ किसान इसे ठीक नहीं मानते थे। राकेश टिकैत और पंजाब सूबे के किसान नेताओं के क्षेत्र में अब स्थिति साफ हो जाएगी कि कितने फ़ीसदी किसान इनके समर्थन में थे। 

 इस मौके पर कंवरपाल गुर्जर ने अपने शिक्षा विभाग बारे चर्चा करते हुए कहा कि कोरोना के बढ़ते प्रभाव के चलते पिछले दिनों पांचवी और आठवीं कक्षा के बच्चों के टेस्ट ना लेने और फेलना करने के आदेश जारी किए गए थे। लेकिन इसके दुष्प्रभाव को देखते हुए अब यह फैसला बदलना जरूरी था। क्योंकि बच्चों के अभिभावकों और अध्यापकों के विचारों के अनुसार यह फैसला उपयुक्त नहीं था। जिस कारण बच्चों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए टेस्ट लेने और पेपर पास ना कर पाने वाले बच्चों को दोबारा पेपर देने की परमिशन देने के आदेश जारी किए है। क्योंकि बच्चे पेपर पास करने तथा अधिक से अधिक अंक लेने के दबाव में अच्छी तैयारी करते हैं। इस कारण से यह फैसला लिया गया है। गुर्जर ने कहा कि पेपर ऑनलाइन लिए जाएंगे या ऑफलाइन, यह भविष्य की परिस्थितियों पर निर्भर करेगा। अगर स्थितियां बिगड़ी तो पेपर ऑनलाइन होंगे और सुधरी तो पेपर ऑफलाइन लिए जाएंगे लेकिन बच्चों को तैयारी करना अति आवश्यक रहेगा।

कंवरपाल गुर्जर ने हरियाणा के आने वाले बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल बतौर वित्तमंत्री अपना बजट पेश करेंगे जो कि आमजन के हित का होगा व्यापारियों कर्मचारियों मजदूरों किसानों तथा उद्योग पतियों के लिए लाभप्रद होगा। हरियाणा में औद्योगिक विकास हो इस पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल का प्रमुख फोकस है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 दूसरी लहर झेल चुका हरियाणा वित्तीय स्थिति में अगर नहीं लड़खड़ाया  तो इसका श्रेय हरियाणा के वित्त मंत्री तथा मुख्यमंत्री मनोहर लाल को जाता है वरना लॉकडाउन जैसी परिस्थितियां जलने के बाद बहुत से राज्य ऐसे हैं जिनकी आर्थिक व्यवस्था लड़खड़ा गई है।

 कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि हरियाणा सरकार ने कक्षा 10 से 12 तक के छात्रों के लिए स्कूल फिर से 1 फरवरी से खोलने की तारीख की घोषणा की है. शिक्षा मंत्री कंवर पाल ने कहा है कि कक्षा 10, 11 और 12 के छात्रों को 01 फरवरी से ऑफलाइन कक्षाओं के लिए अपने स्कूलों में जाने की अनुमति होगी.  हरियाणा सरकार द्वारा 10 वीं, 11वीं और 12 वीं की कक्षाओं के लिए 1 फ़रवरी 2022 से स्कूल खोलने का निर्णय लिया गया है ।जब स्कूल फिर से खुलेंगे, तो 15-18 वर्ष की आयु के बच्चों को, जिन्हें कोविड का टीका नहीं लगाया गया है, उन्हें स्कूलों में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी.

 


 

Content Writer

Isha