कनाडा भेजने के नाम पर 32 लाख हड़पे, 2 एजेंटों के खिलाफ मामला दर्ज

1/17/2020 12:52:28 PM

फतेहाबाद(देवेंद्र): फतेहाबाद में विदेश भेजने के नाम पर 2 एजेंटों द्वारा ठगी कर 32 लाख रुपए हड़पने का मामला सामने आया है। पीड़ित ने अपने दोनों बेटों को कनाडा भेजने के लिए उक्त पैसे दिए मगर आरोपियों ने न तो कनाडा भेजा और न ही पैसे वापस किए। 

अब पीड़ित दुमन सिंह ने कार्रवाई को लेकर आरोपी नितिन गोयल निवासी झांसी रानी चौक, विजय नगर जगराओ जिला लुधियाना व हैप्पी निवासी मलेशिया के खिलाफ  शिकायत की है। दुमन सिंह ने पुलिस को बताया कि मेरा भांजा परमजीत सिंह निवासी गांव हथियाना जिला जालंधर, पंजाब पुर्तगाल गया हुआ है और वहां से अपने माता-पिता को घर के खर्चे के लिए पैसे भेजता है। मई 2019 में मैं मनी चेंज करवाने के लिए उक्त नितिन गोयल के पास गया था तो उस समय आरोपी ने बताया कि वह एजेंट है और लोगों को विदेश भेजने का काम करता है तथा उसके पास विदेश भेजने का परमिट भी है। 

उसने यह भी बताया कि वह कनाडा वाया मलेशिया भेजने हेतु वीजा लगवाने में एजेंट के तौर पर काम करता है। आरोपी ने बीती 28 जून 2019 को हमारे घर पर आकर हमें तरह-तरह के प्रलोभन दिखाए और मेरे बच्चों के कागजातों की फाेटो कॉपी व मलेशिया का वीजा लगवाने के लिए एक लाख रुपए लेकर चला गया। इस दौरान आरोपी नितिन गोयल ने मलेशिया में रह रहे हैप्पी सिंह ने मेरी बात भी करवाई और उसने ही कहा कि कनाडा व मलेशिया का वीजा केवल 10 दिन में लगवा देगा। उसके बाद मेरे दोनों बच्चों को मलेशिया भेज दिया गया। इसके 2-3 दिन बाद नितिन गोयल ने हमें कनाडा की किसी कम्पनी की झूठी अप्रूवल दिखाकर कहा कि कम्पनी से वीजा स्टीकर व टिकट लेनी है, इसके लिए आपको 15-15 लाख रुपए देने होंगे।

जिस पर हम बीती 24 जुलाई 2019 को नितिन गोयल के जगराओ स्थित कार्यालय में पैसे देकर आए। आरोपी ने पैसे लेने के बाद दोनों बच्चों का कनाडा का वीजा नहीं लगवाया और कई दिनों तक मेरे बच्चे मलेशिया में भटकते रहे। उसके बाद जब हमने अपने 32 लाख रुपए आरोपी से वापस मांगे तो वह टाल-मटोल करता रहा और ज्यादा दबाव देने पर आरोपी ने एक सप्ताह में पैसे वापस देने का कहा मगर बाद में आरोपी ने पैसे देने से मना कर दिया। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि भिरड़ाना निवासी दुमन सिंह से विदेश भेजने के नाम पर 32 लाख रुपए हड़पने के संदर्भ में सदर थाना में 2 एजेंटों नितिन गोयल व हैप्पी के खिलाफ  धारा 420, 406 व 34 आई.पी.सी. के तहत मामला दर्ज किया गया है। मामले की तफ्तीश चल रही है। शीघ्र ही आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा।

Edited By

vinod kumar