जन-धन योजना के तहत बैंकों में खोले गए 32 करोड़ खाते: वीरकुमार यादव

9/22/2018 2:59:31 PM

जींद(विजेंद्र कुमार): बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता, हिसार लोकसभा के प्रभारी एवं रेलवे बोर्ड के सदस्य वीरकुमार यादव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने सभी वर्गाे के कल्याण के लिए योजनाएं लागू की है। जन-धन योजना के तहत देश में बैंको में 32 करोड़ खाते खुलवाकर लोगों के आर्थिक स्तर को सुधारने के प्रयास किए गए है। यह पहला मौका है जब प्रदेश में सभी रजवाहों व माईनरों की टैल पर पूरा पानी पहुंचाकर किसानों की समृद्धि के द्वार खोले गए है। वह शुक्रवार को बीजेपी के पार्टी कार्यालय में पार्टी पदाधिकारियों की एक बैठक को संबोधित कर रहे थे। 

प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि राज्य सरकार ने बिजली के रेटों में कमी करने का महत्वकांक्षी निर्णय लिया है। पानी जो किसान की समृद्धि में अहम रोल अदा करता है। उन्होंने कहा कि लखवा डेम के निर्माण को लेकर एमओयू साईन हुआ है। आने वाले समय में हरियाणा में पानी की कोई कमी नहीं रहेगी। प्रदेश के 12 जिलों में 24 घण्टे बिजली उपलब्ध करवाने का रिकॉर्ड बना है। बिजली के बिलों में कमी करके मध्यम श्रेणी के उपभोक्ताओं को राहत देने का काम किया है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने स्वामी नाथन आयोग की अधिकतर बातों को स्वीकार कर उन्हें पूरा करने का काम किया है। 

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी दुनिया की एक ऐसी पार्टी है, जिसके गांव स्तर तक सर्वाधिक सदस्य है। पार्टी संगठन को चुस्त-दुरस्त करने के लिए प्रदेश के 17-18 बूथों पर कार्यकर्ता काम कर रहे है। उन्होंने कहा भारतीय जनता पार्टी कमल के फूल पर अपना चुनाव लड़ती है। वीरकुमार यादव ने कहा कि पार्टी संगठन को मजबूत करने के लिए कई कार्यक्रम हाथों में लिये है। उन्होंने कहा कि नई मतदाता सूची तैयार करने के लिए कार्यक्रम बना है। जिसके तहत सभी पात्र लोगों के नाम मतदाता सूची में शामिल करवाए जाएगे। 

इसके लिए पार्टी कार्यकर्ता विशेष अभियान के दौरान बूथों पर उपस्थित रहकर सत प्रतिशत मतदाताओं के नाम मतदाता सूची में शामिल करवाने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि 25 सितंबर का दिन पार्टी संस्थापक पंडित दीनदयाल उपाध्याय का दिन है। उनकी जंयती 25 सितंबर से 2 अक्तूबर तक मनाई जाएगी। जिसमें समाजिक समरसता, स्वास्थ्य जांच शिविर, संगोष्ठी, पौधारोपण जैसे कार्यक्रम चलाए जाएगे। उन्होंने कहा कि 29 सितंबर को सर्जिकल स्ट्राईक का एक साल पूरा हो जाएगा। 

इस दिन को शौर्य दिवस के रूप में मनाया जाएगा। बूथ लैवल पर यह दिन मनाया जाएगा। कार्यकर्ता शहीदों की प्रतिमाओं में माल्यार्पण करेंगे और शहीदों के परिवारों से संपर्क करेंगे।  एक नवम्बर को हरियाणा दिवस के मौके पर करनाल में एक बड़ी रैली की जाएगी। जिसमें देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी को आमंत्रित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम से पूर्व 15 किलोमीटर तक की पद यात्राएं की जाएगी और जनसंपर्क अभियान चलाया जाएगा। 


 

Rakhi Yadav