चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन के स्टॉल नंबर 9 से मिली अनएप्रूव्ड ब्रांड पानी की 343 बोतलें

7/12/2019 10:31:05 AM

अम्बाला छावनी (हरिंद्र): अम्बाला मंडल के 5 रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों को अनएप्रूव्ड पानी बेचा जा रहा था। लगातार मिल रही शिकायतों के बाद कमॢशयल विभाग हरकत में आया और आर.पी.एफ. को तुरंत कार्रवाई करने के निर्देश दिए। आर.पी.एफ. ने अम्बाला मंडल के सभी रेलवे स्टेशनों पर छापामारी की और 5 रेलवे स्टेशनों से 685 पानी की अनएप्रूव्ड ब्रांड की बोतलें जब्त की।

अम्बाला मंडल सीनियर डी.सी.एम. हरि मोहन ने बताया कि गर्मी के मौसम में मुनाफे के चक्कर में कुछ लोग रेल नीर की जगह ट्रेनों व स्टेशनों पर अनएप्रूव्ड पानी बेच रहे थे। रेलवे बोर्ड को लगातार शिकायतें मिल रही थीं।

इसलिए अनएप्रूव्ड ब्रांड के पानी को पकडऩे के लिए स्पैशल टीमों का गठन किया गया और रेलवे बोर्ड के आदेशानुसार 8 व 9 जुलाई को अम्बाला मंडल के रेलवे स्टेशनों पर आर.पी.एफ. द्वारा अनधिकृत पानी बेचने वालों के खिलाफ अभियान चलाया गया। इस दौरान सभी रेलवे स्टेशनों पर स्थित स्टॉल को चैक किया गया। चैकिंग के दौरान मंडल के 5 रेलवे स्टेशनों पर पर अनएप्रूव्ड ब्रांड पानी की बोतल बेचते हुए 9 व्यक्ति पाए गए, सभी के खिलाफ  रेलवे एक्ट की धारा 144 के तहत मामले दर्ज कर कार्रवाई की गई।

Isha