विकास चौधरी की हत्या के 36 घंटे बाद हुआ दाह संस्कार, पुलिस के हाथ अब भी खाली

6/28/2019 8:13:09 PM

फरीदाबाद (अनिल राठी): कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता विकास चौधरी की गोलियों से भूनकर हत्या के करीब 36 घंटे बाद उनका दाह संस्कार सेक्टर 8 बाईपास रोड के शमशान घाट पर किया गया। विकास चौधरी के अंतिम संस्कार में प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर, प्रदीप जैलदार, पलवल और फरीदाबाद के कांग्रेसी विधायक सहित पूर्व विधायक और पूर्व मंत्री पहुंचे, विकास चौधरी को मुखाग्नि उनके छोटे भाई गौरव चौधरी ने दी।  इस दौरान अंतिम संस्कार में भाजपा विधायक मूलचंद शर्मा के छोटे भाई के अलावा कोई भी सत्ता पक्ष से नेता नजर नहीं आया।

मामले में अब भी पुलिस छान रही खाक
उधर, विकास की हत्याकांड को कांग्रेस नेताओं द्वारा प्रमुखता से उठाए जाने के बावजूद भी अभी भी पुलिस के हाथ खाली हैं। वारदात के 36 घंटे बीत चुके हैं, लेकिन पुलिस ने अभी तक केवल विकास चौधरी के बैकग्राउंड की ही जांच कर पाई है। पुलिस ने यह तो दावा कर दिया कि विकास की हत्या उसके क्रिमिनल रिकॉर्ड की वजह से हुई है, लेकिन विकास का संबंध किन क्रिमिनलों से है, इसका खुलासा अभी भी नहीं हो पाया है। हालांकि पुलिस ने यह कहा है कि विकास पर संगीन अपराध के मामले दर्ज रहे हैं।

सीएम खट्टर ने भी विकास को बताया है बैड कैरेक्टर
प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने भी विकास की हत्या पर अपने एक बयान में आज कहा है कि विकास बैड कैरेक्टर का था। ऐसे लोगों के साथ कभी भी कुछ भी हो सकता है। उन्होंने इसे लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों ने अपराधिक प्रवृत्ति के लोगों को संरक्षण देने का काम किया है। हालांकि सीएम ने इस घटना पर दुख प्रकट किया है।



बता दें कि कल यानी की 27 जून को सुबह करीब नौ बजे सेक्टर-9 हुडा मार्केट में हमलावरों ने विकास चौधरी पर गोलियां बरसाई थी। करीब दर्जनभर गोलियां लगने से विकास चौधरी की अस्पताल में पहुंचने के बाद मौत हो गई। जिसके बाद कांग्रेसी कार्यकर्ताओं और पुलिस में आरोपियों को पकडऩे के लिए गहमागहमी भी हुई। जिस पर विकास चौधरी के परिजनों और कांग्रेसी नेताओं ने शव को लेने से मना कर दिया था, मगर आज विकास चौधरी के सभी रिश्तेदारों के पहुंचने के बाद प्रशासन से शव को ले लिया गया।

ललित नागर ने मांगा सीएम मनोहर से जवाब
अंतिम संस्कार में पहुंचे तिगांव से कांग्रेस विधायक ललित नागर ने मुख्यमंत्री के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि उन्हें उम्मीद थी कि सीएम फरीदाबाद आ रहे हैं तो वह विकास चौधरी के परिजनों को सांत्वना देंगे और 24 घंटे में आरोपियों को गिरफ्तार करने की बात कहेंगे, मगर उन्होंने विकास चौधरी को अपराधी बता दिया। नागर ने कहा कि अगर ऐसा ही है तो लोकसभा में 27 से ज्यादा सांसद ऐसे हैं, जिन पर आपराधिक मामले चल रहे हैं तो फिर भाजपा सरकार ने उन्हें संसद में कैसे बिठा रखा है?

Shivam