जम्मू कश्मीर में 370 और 35ए समाप्त, पुलिस प्रशासन और सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर

8/7/2019 1:00:34 PM

फतेहाबाद (रमेश भट्ट): जम्मू कश्मीर में 370 और 35ए समाप्त करने के बाद फतेहाबाद जिला प्रशासन ने पुलिस प्रशासन सहित सभी सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट रहने को कहा है। फतेहाबाद के उपायुक्त ने जिले में सुरक्षा, शांति और सौहार्द बनाए रखने के लिए पुलिस सहित अन्य विभागों को विशेष निर्देश जारी किए हैं। वहीं भीड़-भाड़ वाले इलाकों, बस स्टेंड, रेलवे स्टेशन इत्यादि स्थानों पर अतिरिक्त सुरक्षा सुनिश्चित करने के आदेश जारी किए गए हैं। अधिकारियों के साथ एक बैठक करते हुए डीसी धीरेंद्र खडग़टा ने गृह विभाग द्वारा जारी एडवाइजरी की अनुपालना करने को कहा और जम्मू एवं कश्मीर के सभी व्यक्तियों की सुरक्षा, विशेषकर विभिन्न हिस्सों में पढ़ रहे विद्यार्थियों के लिए सुरक्षा सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।



इसके अलावा, कानून व्यवस्था बनाए रखने वाली एजेंसियों को हाई अलर्ट पर रखा गया है ताकि सुरक्षा में किसी भी प्रकार की चूक न हो। संवेदनशील क्षेत्रों में सामुदायिक सौहार्द बनाए रखने के सभी आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए गये हैं। उन्होंने अफवाह फैलाने वाले संदेशों पर भी कड़ी नजर रखने को कहा है। इसके साथ ही सार्वजनिक स्थानों, जनस्वास्थ्य सेवा, परिवहन सेवा के साथ-साथ स्वास्थ्य, अग्नि शमन इत्यादि पर विशेष चौकसी रखे जाने के निर्देश दिए हैं। 



उन्होनें पुलिस विभाग को विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों में पढ़ रहे कश्मीरी छात्रों की सुरक्षा के लिए पर्याप्त कदम उठाने के कहा है। उपायुक्त ने कहा कि शिक्षण संस्थानों व अन्य जगहों पर उचित सुरक्षा व्यवस्था करने व उनके घर वापस जाने के फैसले पर भी पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है। उपायुक्त ने पुलिस प्रशासन को निर्देश दिए हैं कि 17 अगस्त, 2019 तक भीड़भाड़ वाले व संवेदनशील इलाकों में पुलिस की उपस्थिति बढ़ाई जाए तथा संवेदनशील स्थानों पर पर्याप्त सुरक्षा, यातायात एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने के आदेश जारी किए गए हैं।

Edited By

Naveen Dalal