रोहतक में पहली बार एक साथ 4 कोरोना पॉजिटिव मामले आए सामने, स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप

5/16/2020 11:30:35 PM

राेहतक (दीपक): रोहतक में एक साथ कोरोना के 4 मामले सामने आने से प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। खास बात ये है कि चारों पीजीआई से सम्बंधित है। चारों को पीजीआई में भर्ती करवाया गया है। कोरोना संक्रमित मरीजों में से दो सफाई कर्मचारी, एक एंबुलेंस का ड्राइवर और एक डॉक्टर की पत्नी है। फिलहाल स्वास्थ्य विभाग ने जिले के एक गांव और उन कॉलोनियों को सील कर दिया है, जिसमें ये लोग रहते थे। यही नहीं स्वास्थ्य विभाग इनके संपर्क में आने वाले लोगों की भी तलाश कर रहा है।

अब तक ऑरेंज जाेन में रहे रोहतक में शनिवार काे एक साथ चार कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए है, ये चारों ही पीजीआई से संबंध रखते हैं। जिनमें से दो सफाई कर्मचारी, एक एम्बुलेंस ड्राइवर और एक पीजीआई में सर्विस करने वाले डॉक्टर की पत्नी है। इन चारों संक्रमित लोगों को पीजीआई में भर्ती करवाया गया है, जिनका इलाज चल रहा है।

इससे पहले रोहतक में कुल 8 मामले एक्टिव थे, लेकिन एक साथ 4 मामले आने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप सा मच गया है। फिलहाल स्वास्थ्य विभाग की टीम ने संक्रमित ड्राइवर के गांव को सील कर दिया है और परिजनों का सैम्पल लिया है। वहीं दूसरी ओर रोहतक की दो अलग अलग कॉलोनी में रहने वाले संक्रमित कर्मचारियों की कॉलोनी को भी सील कर दिया है।

रोहतक के सिविल सर्जन डॉ अनिल बिरला ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग चारों लोगो की ट्रैवलिंग हिस्ट्री जांचने में लगा है। ताकि संक्रमित लोगों के संपर्क में आने वाले सबकी जांच हो सके। उन्होंने कहा कि चार में से 2 लोगों की कोविड में ड्यूटी थी, जबकि एक एम्बुलेंस ड्राइवर था। वहींं एक महिला भी पॉजिटिव पाई गई है, जो इमरजेंसी में कार्यरत डॉक्टर की पत्नी है। फिलहाल संक्रमित लोगों के इलाके को सील कर दिया है। 

Edited By

vinod kumar