4 करोड़ रुपए की हेरोइन सहित युवक काबू, पंजाब से दिल्ली जा रहा था तस्कर

4/28/2019 9:07:26 PM

पानीपत (अनिल कुमार): प्रदेश में लगातार बढ़ते नशे के कारोबार पर अनखुश लगाने के प्रयास में पानीपत पुलिस को एक और बड़ी कामयाबी मिली है। पानीपत पुलिस ने तीसरी नशे की बड़ी खेफ सहित एक व्यक्ति काबू किया है। जानकारी के अनुसार पकड़ी गई हिरोइन की कीमत करीब 4 करोड़ रुपये बताई जा रही है।

उप पुलिस अधीक्षक मुख्यालय सतीश कुमार वत्स ने प्रेसवार्ता कर बताया कि अवैध शराब तस्करी, जूआ, सट्टा खाईवाली, मादक पदार्थ तस्करी की वारदातों पर अंकुश लगाने अपराधियों की धरपकड़ के लिए जिला पुलिस द्वारा विशेष अभियान चलाया गया है। सीआईए-थ्री टीम प्रभारी सब इंस्पेक्टर छबील सिंह की एक टीम शनिवार को एएसआई सुभाष चंद्र के नेतृत्व में थाना चांदनी बाग क्षेत्र के अंतर्गत जीटी रोड़ मलिक पेट्रोल पंम्प के पास गश्त के दौरान मौजूद थी।

इसी दौरान टीम को गुप्त सूचना मिली की एक संदिग्ध किस्म का व्यक्ति PB-10 FE 3626 नंबर की इंडिका कार मे सवार हो पंजाब से दिल्ली की तरफ जा रहा है। जो युवक के पास नशीला पदार्थ होने की संभावना है। इस विशेष सूचना पर टीम ने तुरंत जी टी रोड़ मलिक पेट्रोल पम्प के पास नाका बंदी कर संदिग्ध वाहनों की गहनता से जांच आरंभ कर दी। कुछ समय पश्चात उक्त नंबर की इंडिका कार जीटी रोड़ करनाल की तरफ से आती दिखाई दी। पास आने पर पुलिस टीम ने कार चालक को नाके पर रोकने का इशारा किया तो चालक ने कार को नाके पर ना रोककर थोड़ा आगे रोका व कार का चालक एकदम से निचे उतरकर हाथ मे एक प्लास्टिक की थैली ले भागने की कोशिश करने लगा।

पुलिस टीम ने तत्परता से कार्रवाई करते हुए कार चालक को मौके पर ही काबु कर नाम पता पुछा तो उसने अपनी पहचान वरूण पुत्र कृष्ण निवासी माता नगर लुधियाना पंजाब के रूप में बताई। शक के आधार पर थैली की तलाशी लेने बारे पुलिस टीम ने मौके पर युवक को 50 एनडीपीएस का नोटिस दे पुछा गया कि आप किसी गजटिड आफिसर के सामने थैली की तलाशी देना चाहते हो या मौजूदा पुलिस टीम को। युवक ने गजटिड ऑफिसर के सामने तलाशी देने मारे कहा।

सूचना मिलते हो मोके पर पहुंचे डीएसपी सतीश वत्स तुरंत मौके पर पहुंचे। उनके सामने युवक के हाथ में ली थैली कि तलाशी लेने पर थैली के अंदर भूरे रंग का पदार्थ मिला। जिसकी पहचान करने पर हीरोईन (मादक पदार्थ) पाई गई। बरामद हेरोइन (मादक पदार्थ) का वजन करने पर 722 ग्राम पाया गया। जिसकी अंर्तराष्ट्रीय बाजर मे करीब 4 करोड़ रुपए की बताई जा रही है।

Naveen Dalal