नकल पर नकेल : स्पेशल टीमें गठित, अलग-अलग सेंटरो पर पकड़ी गई 4 लड़कियां

punjabkesari.in Wednesday, Mar 01, 2023 - 08:04 PM (IST)

गोहाना (सुनील जिंदल) :  हरियाणा शिक्षा बोर्ड द्वारा 10वीं और 12वीं कक्षाओं वार्षिक परीक्षाएं चल रही हैं। बोर्ड द्वारा इस वर्ष नकल रहित परीक्षा करवाने के लिए काफी कठोर कदम उठाए गए हैं। परीक्षा में नकल रोकने के लिए स्पेशल टीमें गठित की गई हैं। वहीं पुलिस को भी बाहरी नकल करने वाले लोगों को रोकने के लिए स्पेशल हिदायते दी गई हैं।

परीक्षा के अंदर और बाहर नकल रोकने के लिए शिक्षा बोर्ड और स्थानीय पुलिस मुस्तैद नजर आ रही है। कल भी गोहाना में नकल को रोकने के लिए स्वयं हरियाणा शिक्षा बोर्ड के चेयरमैन बीपी यादव ने कई जगह पर रेड मारकर नकल करने वालों और कराने वालों को पकड़वाया था। आज भी हरियाणा शिक्षा बोर्ड के सचिव की टीमों ने गोहाना के परीक्षा केंद्रों पर जांच की। जिसमें आर्य स्कूल में चल रहे परीक्षा केंद्र में चार छात्राओं को नकल करते हुए पकड़ा गया है। मौके पर नकल की पर्चियां मिली हैं।

शिक्षा बोर्ड के सचिव ने बताया कि इस वर्ष नकल को रोकने के लिए शिक्षा बोर्ड द्वारा पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। नकल करने वालों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। वहीं सिटी थाना प्रभारी देवेंद्र कुमार ने बताया कि परीक्षा केंद्रों के बाहर पर्याप्त मात्रा में पुलिस कर्मियों की बाहरी लोगों को नकल रोकने के लिए ड्यूटी लगाई गई थी। किसी भी प्रकार से नकल करवाने वालों को परीक्षा केंद्र तक नहीं पहुंचने दिया जाएगा। अगर कोई भी इस प्रकार से नकल करवाता पकड़ा गया तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static