4 बदमाशों ने पिस्तौल के बल पर डॉक्टर से छीनी सोने की चेन

1/29/2020 12:02:49 PM

करनाल(काम्बोज): सैक्टर-12 स्थित पी.वी.आर. के सामने कार सवार एक डॉक्टर से पिस्तौल व चाकू के बल पर सोने की चेन छीन लेने का मामला सामने आया है। इतना ही नहीं, छीना-झपटी के दौरान बदमाशों ने डाक्टर पर चाकू से हमला कर घायल भी कर दिया। पुलिस ने 4 बदमाशों के खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी। 

डा. रजनीश कु मार वासी सरफाबाद माजरा ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह अमृतधारा अस्पताल में 5 साल से डॉक्टर है। वह सोमवार देर रात कार में सवार होकर पी.वी.आर. के सामने खड़ा था। तभी 2 युवक वहां आए और गाड़ी के शीशे पर हाथ मारकर शीशा उतारने के लिए कहने लगे, मगर जब डॉक्टर ने शीशा नहीं उतारा तो आरोपी शीशा तोडऩे का प्रयास करने लगे, जिसे देख डॉक्टर ने शीशा नीचे उतार दिया। इस दौरान एक युवक ने पिस्तौल निकालकर उनको मारने की धमकी देने लगा और दूसरे युवक ने उसकी सोने की चेन छीन ली।

उसके बाद तीसरा युवक आया और कार की चाबी निकालकर भाग गया। डॉक्टर ने पिस्तौल को पकड़कर दूर करने का प्रयास किया तो इस दौरान ट्रिगर में डॉक्टर की उंगली फंस गई। जिसे देख चौथा युवक वहां आया और चाकू  निकालकर डॉक्टर की बाजू पर हमला कर दिया, जिसमें डॉक्टर घायल हो गया। हमले में घायल डॉक्टर चिल्लाने लगा, जिसके देख आसपास के लोग इकट्ठा होने लगे, जिस देख सभी आरोपी वहां से फरार हो गए। शिकायत के बाद पुलिस ने सभी बदमाशों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी। |

पिछले 2 वर्षों में लूट व छीना-झपटी के मामले
वर्ष 2018 में लूट व स्नैचिंग धारा 392 व 379बी के 63 मामले सामने आए थे, जबकि वर्ष 2019 में 58 मामले सामने आए। 2018 में स्नैचिंग की धारा 379ए के 136 मामले सामने आए थे, जबकि वर्ष 2019 में 86 मामले सामने आए। वहीं, शस्त्र अधिनियम के 2018 में 62 मामले, जबकि 2019 में 64 मामले सामने आए। यह सभी आंकड़े एस.पी कार्यालय से लिए गए हैं।  

Edited By

vinod kumar