12 घंटे में 4 सड़क हादसे, 4 महिलाओं सहित 7 की मौत, एक दर्जन लोग घायल

10/11/2019 11:07:00 AM

हिसार (ब्यूरो) : जिले में बुधवार से लेकर वीरवार सुबह तक 12 घंटे के अंतराल में हुए 4 अलग-अलग सड़क हादसों में 7 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में 4 महिलाएं भी शामिल हैं। इसके अलावा एक दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए। घायलों में से एक की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है। ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन सबसे ज्यादा मौत की वजह बना। हांसी व अग्रोहा के पास हुए 3 सड़क हादसों में 6 की मौत हो गई। अग्रोहा में वाहन की तेज रफ्तार 3 की मौत का कारण बना तो हांसी में हादसे में क्षतिग्रस्त ऑटो में भरी 13 सवारियों में से 2 की मौत हो गई। इसी तरह हांसी के पास नाबालिग द्वारा बाइक दौड़ाना भी उसकी मौत का कारण बन गया। पुलिस ने सभी शवों का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया है। हादसों के कारणों की जांच की जा रही है।

गर्भवती को ले जा रही तेज रफ्तार एम्बुलैंस चौक से टकराई, 3 की मौत
बुधवार देर रात गर्भवती महिला को अग्रोहा मैडीकल लेकर जा रही तेज रफ्तार एम्बुलैंस बालक चौपटा पर चौक से टकराकर पलट गई। हादसा इतना भयानक था कि एम्बुलैंस कई पलटे खाती हुई चली गई। इस हादसे में सरसौद वासी दीपक की पत्नी रामरती, उसकी सास बरवाला वासी मायादेवी व एम्बुलैंस चालक चैन सिंह की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दीपक व एम्बुलैंस अटैंडेंट ढ़ाणी गारण वासी सतपाल घायल हो गए। दीपक ने बताया कि तेज लाईटों में चालक को चौक दिखाई नहीं दिया। इससे पहले की वह कुछ समझ पाता ज्यादा स्पीड होने के कारण एम्बुलैंस चौक से टकराकर पलटती हुई चली गई।

13 सवारियों से भरे ऑटो को ट्रक ने मारी टक्कर, 2 की मौत, 11 घायल
वीरवार सुबह 5 बजे के करीब हांसी से बरवाला रोड पर सवारियों से भरे ऑटो को ट्रक ने टक्कर मार दी। इसमें भाटला वासी 25 वर्षीय रवि व 40 वर्षीय दिलबाग की मौत हो गई। 
हादसे में गांव के ही दीपक, महेंद्र, रमेश, सुनील, भारत, प्रदीप, अमित, भीम, धर्मचंद, मनदीप व सुरेश घायल हो गए। मृतक व घायल हांसी में एक गोदाम में मजदूरी का काम करते हैं। सभी सुबह करीबन पांच बजे गांव से ऑटो में सवार होकर हांसी आ रहे थे। गांव से कुछ दूरी पर ही पीछे से आए ट्रक ने ऑटो को टक्कर मार दी। इस हादसे में 2 मजदूरों की मौत हो गई व अन्य घायल हो गए। ट्रक चालक हादसे के बाद मौके से फरार हो गया। 

नाबालिग चला रहा था बाइक, असंतुलित होकर बैलगाड़ी से टकराई, मौत
हांसी के पास ही एक और दूसरे सड़क हादसे में 17 वर्षीय बिंटू की मौत हो गई। दयाल सिंह कालोनी वासी बिंटू शाम को बाइक पर अपने घर की ओर आ रहा था। जब वह उमरा पुल के पास पहुंचा तो उसकी बाईक लडख़ड़ा गई और वह एक बैलगाड़ी से जा टकराया। हादसे में गंभीर रूप से घायल बिंटू को अग्रोहा मैडीकल कॉलेज में दाखिल करवाया गया जहां पर बुधवार रात उसकी मौत हो गई। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

तेज रफ्तार कार के झोंके से बाइक गिरी, छात्रा की मौत
बुधवार शाम को कैमरी रोड पर हुए सड़क हादसे में मंगाली महोब्बत वासी 21 वर्षीय छात्रा ज्योति की मौत हो गई व सिंघराण वासी नवीन घायल हो गया। जानकारी के अनुसार आई.टी.आई. की छात्रा ज्योति शाम को नवीन के साथ बाइक पर अपने घर जा रही थी। जब वह कैमरी गांव के पास पहुंचे तो साइड से निकली तेज रफ्तार कार के झोंके से उनकी बाइक का संतुलन बिगड़ गया और दोनों सड़क पर गिर गए। इस हादसे में ज्यादा घायल होने के कारण ज्योति की मौत हो गई जबकि नवीन घायल हो गया। पुलिस ने मामले में इत्तेफाकिया घटना के तहत कार्रवाई की है।

Isha