शिक्षण संस्थानों में दूसरे की जगह परीक्षा देते 4 छात्र पकड़े, केस दर्ज

10/19/2019 12:32:29 PM

रोहतक (कोचर) : शहर के शिक्षण संस्थानों में पिछले कुछ दिनों से चल रही ओपन स्कूल मैट्रिक की परीक्षाओं में गड़बड़ी हो रही थी। परीक्षार्थियों की जगह कोई और ही युवक परीक्षा दे रहे थे। शुक्रवार को डी.सी. आर.एस. वर्मा ने कुछ शिक्षण संस्थानों में पहुंचकर औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान 2 स्कूलों में 4 ऐसे युवकों को पकड़ा गया जोकि किसी और की जगह परीक्षा दे रहे थे। उपायुक्त ने इन चारों के खिलाफ संबंधित थानों में केस दर्ज करवाया है।  

जिले में ओपन मैट्रिक की परीक्षाएं चल रही हैं। इन परीक्षाओं में नकल संबंधित शिकायतें उपायुक्त कार्यालय में पहुंच रही थी। इसी कारण शुक्रवार को उपायुक्त ने बिना किसी को सूचना दिए स्कूलों में औचक निरीक्षण किया। इस दौरान कुछ परीक्षा केंद्रों पर कई तरह की खामियां मिली। उपायुक्त ने  हरिकिशन मैमोरियल स्कूल से 3 व महेंद्रा स्कूल में बनाए गए सैंटर से भी एक अन्य छात्र को किसी और की जगह परीक्षा देते पकड़ा गया।

चारों की परीक्षाएं रद्द कर संबंधित थाने की पुलिस बुलाकर उनके हवाले कर दिया गया। इसके अलावा इन स्कूलों में बनाए गए परीक्षा केंद्रों को भी रद्द करने की सिफारिश की जाएगी। मामला काफी गंभीर होने के कारण डी.सी. ने इसके पीछे कोई गिरोह होने की आशंका के चलते चारों युवकों के खिलाफ केस दर्ज करवाया। इसके साथ ही जिला शिक्षा अधिकारी को डी.सी. ने मौके पर ही बुलाकर परीक्षा केंद्रों में नकल रोकने संबंधित दिशा-निर्देश दिए। 

Isha