JEE Manis Result: कृष्णा इंस्टीट्यूट के चार छात्रों ने हासिल किया शानदार परिणाम

1/19/2020 3:25:09 AM

टोहाना (सुशील सिंगला): टोहाना की कृष्णा इंस्टीट्यूट के चार छात्रों ने जेईई मेन में शानदार परिणाम लाकर इंस्टीट्यूट व माता-पिता का नाम रोशन किया है। छात्रों का इंस्टीट्यूट में पहुंचने पर प्रंबधक राजेश कुमार, नेहा मोदी, राहुल गर्ग व अन्य स्टाफ द्वारा मिठाई खिलाकर जोरदार स्वागत किया तथा बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना की। यहां के चार बच्चों जिनमें जिहान अरोड़ा ने 97.9 फीसदी अंक लेकर टाप किया है वहीं परिवेश ने 87.4, रितू ने 87.3 व सुमित ने 87 अंक प्राप्त किए। बच्चों ने अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता के प्यार व स्टाफ के सहयोग को दिया जिससे वे ऐसा मुकाम हासिल कर पाए हैं।

इस बारें में प्रभाकर कलोनी निवासी जिहान अरोड़ा ने बताया कि वह आम बच्चों की तरह घर जाकर 6 से 7 घंटे पढ़ाई करता था तथा अपना ध्यान पढ़ाई की तरफ की केंद्रित रखता था। उसने बताया कि इस सफलता को पाने के लिए उसने फोन से दूर बनाए रखी तथा मेहनत से पढ़ाई को जारी रखा। जिहान ने बताया कि वह मेकेनिकल इंजीनियरिंग करके गरीब वर्ग के लोगों की सेवा करना चाहता है। 

गांव ललौदा निवासी रितू ने बताया कि वह घर जाकर 10 से 12 घंटे पढ़ाई करती थी तथा सोशल मीडिया का प्रयोग महज पढ़ाई के लिए ही करती थी। उसने बताया कि वह कानपुर कॉलेज से कंप्यूटर में इंजीनियरिंग करना चाहती है ताकि अपने माता-पिता व गांव का नाम रोशन कर सकें।

इस बारे में प्रिंसिपल नेहा मोदी ने बताया कि इंस्टीट्यूट में बच्चोंं को शिक्षा के लिए बेहतर महोल दिया जाता है, जिसके चलते बच्चे यह मुकाम पा सकते हैं। यहां उनका पढ़ा-लिखा स्टाफ बच्चों को बारीरिक से शिक्षा देता है ताकि वह अपने जीवन को कामयाब बना सकें। उन्होंने बताया कि बच्चों व स्टाफ की मेहनत के चलते यहां के 6 में से 4 बच्चों ने यह कामयाबी को अपने नाम किया है।

बता दें कि  राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी द्वारा इसी जनवरी महीने में आयोजित की गई जेईई मेन 2020 परीक्षा का रिजल्ट डिक्लेयर हो गया है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने ही जेईई मेन 2020 का रिजल्ट जारी किया है। जेईई मेन 2020 परीक्षा का रिजल्ट 17 जनवरी शुक्रवार रात घोषित किया गया है।


Shivam

Related News