अवैध खनन पर छापेमारी में 4 ट्रैक्टर-ट्राली जब्त, माफिया जेसीबी सहित फरार

2/19/2020 6:34:26 PM

नारनौल (भालेन्द्र): नारनौल के नांगल चौधरी में अवैध खनन पर माइनिंग विभाग द्वारा छापेमारी की गई। माइनिंग डायरेक्टर अमिताभ ढिल्लो के आदेश पर गठित एसआईटी ने छापेमारी कर कृष्णावती नदी से अवैध खनन में लिप्त चार ट्रैक्टर ट्रॉली जब्त की। वहीं एसआईटी की कार्रवाई देख खनन माफिया के लोग जेसीबी सहित भागने में कामयाब रहे। 

दरअसल, माइनिंग विभाग चंडीगढ़ को नांगल चौधरी क्षेत्र में लगातार अवैध खनन की शिकायत मिल रही थी। देर शाम गुरुग्राम से आई टीम ने कई स्थानों पर छापे मारी खनन कर रहे बजरी से भरे ट्रैक्टर ट्राली जब्त कर इंपाउंड किए। बताया जा रहा है कि नांगल कालिया में कृष्णावती नदी सहित गोलवा, व बॉयल, अरावली पहाड़ों में अवैध खनन भारी मात्रा में होता है।



एसआईटी इंचार्ज संदीप कुमार व खनन इंस्पेक्टर निरजंन ने बताया कि क्षेत्र के गांव, बॉयल, दोखेर व भखरीजा में सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त खनन का कार्य जारी है। उस क्षेत्र में भी बिना परमिशन के खनन की लगातार शिकायत मिल रही थी, जिसपर स्थानीय पुलिस भी कोई कार्यवाही नहीं कर रही थी, जिसके बाद लोगों ने खनन विभाग के डायरेक्टर को शिकायत भेजी थी। 

जिसके चलते एसआईटी इंचार्ज संदीप कुमार खनन विभाग की टीम के नेतृत्व में बड़ी कार्यवाही को अंजाम दिया गया। टीम ने बताया अवैध खनन किसी भी सूरत में नहीं होने दिया जाएगा और अवैध खनन में संलिप्त वाहनों पर उनकी एक्स शोरुम कीमत का आधा जुर्माना लगाया जा रहा है।

Shivam