सोनू पहलवान अखाड़े के 4 पहलवान वर्ल्ड रैंकिंग और एशिया कुश्ती में हुए चयनित, 1 जून से 14 जून तक होगी प्रतियोगिता(VIDEO)

5/26/2023 2:12:23 PM

बहादुरगढ़ (प्रवीण धनखड़) : हिन्द केसरी सोनू पहलवान अखाड़े के चार पहलवान इंटरनेशनल कुश्ती प्रतियोगिता में भाग लेंगें। बहालगढ़ में हुई ट्रायल में चारों पहलवानों ने इंटरनेशनल कोटा हासिल किया है। ग्रीको रोमन में एशिया और वर्ल्ड प्रतियोगिता में पदक विजेता सुमित इस बार सीनियर वर्ल्ड रैंकिंग प्रतियोगिता में भाग लेंगे। 

सुमित 60 किलो भार वर्ग में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। सुमित इससे पहले अंडर 15 एशिया चैम्पियनशिप में सिल्वर, कैडेट वर्ल्ड में कांस्य और जूनियर वर्ल्ड चैम्पियनशिप में भी कांस्य पदक हासिल कर चुका है। इस बार पहली दफा सुमित सीनियर वर्ल्ड रैंकिंग में भाग ले रहा है। सुमित का कहना है कि इस बार देश के लिए गोल्ड मैडल लेकर आउंगा। ग्रीको रोमन कुश्ती में साहिल का 130 किलो भार वर्ग में वर्ल्ड रैंकिंग प्रतियोगिता के लिए चयन हुआ है। साहिल ने इसी साल 130 किलो भार वर्ग में नेशनल का सिल्वर मैडल भी हासिल किया था। सीनियर वर्ल्ड रैंकिंग प्रतियोगिता 1 से 4 जून तक कीग्रिस्तान में होनी है।


पहलवान अर्जुन अवार्डी कोच धर्मेन्द्र के शिष्य है चारों 

वहीं अखाड़े के ही फ्री स्टाईल के पहलवान तुषार और रोहित का चयन भी पहली बार इंटरनेशनल प्रतियोगिता के लिए हुआ है। तुषार 60 किलो भार वर्ग में तो रोहित 51 किलो भार वर्ग में सब जूनियर एशिया चैम्पियनशिप में देश का प्रतिनिधित्व करेंगे। चारों पहलवान अर्जुन अवार्डी कोच धर्मेन्द्र के शिष्य है। उनके साथ पहलवान और कोच सुधीर भी पहलवानों को तैयार कर रहे हैं। कोच सुधीर ने उम्मीद जताई है कि चारों पहलवान ग्रीको और फ्री स्टाईल में देश के लिए मैडल जीतकर लाएंगे। सब जूनियर एशिया कुश्ती चैम्पियनशिप 10 से 14 जून तक कीर्गिस्तान में ही होगी।


प्रतियोगिता की तैयारी के लिए पहलवान भी बहा रहे खूब पसीना 


इंटरनेशनल प्रतियोगिता में चयन होने पर चारों पहलवानों का अखाड़े में जोरदार स्वागत किया। साथी पहलवानों के साथ कोच और अभिभावकों ने फूलमाला पहनाकर पहलवानों का हौसला बढ़ाया है। पहलवान भी इंटरनेशनल प्रतियोगिता की तैयारी के लिए अखाड़े में खूब पसीना बहा रहे हैं।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Manisha rana