स्कूल बस चालक और परिचालक की लापरवाही से 4 वर्षीय बच्ची की मौत(VIDEO)

9/8/2022 12:01:45 PM

फरीदाबाद: शहर के छांयसा गांव बुधवार दोपहर एक दर्दनाक हादसे में स्कूल बस से कुचलकर एक 4 वर्षीय बच्ची की मौंत हो गई। हादसे के जिम्मेदार छांयसा के नवज्योति पब्लिक स्कूल की स्कूल बस चलाने वाले चालक व कंडेक्टर की लापरवाही से हुआ है। लापरवाही भी ऐसी की जिसे कोई भी अभिभावक माफ नहीं कर सकता। छांयसा थाना पुलिस ने परिजनों की शिकायत पर स्कूल प्रबंधन और चालक व परिचालक के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।  

एसएचओ सुरेन्द्र सिंह ने बताया कि मृतका के चाचा मोहन की रिपोर्ट पर मामला दर्ज किया गया है। रिपोर्ट में उन्होंने बताया कि स्कूल की छुट्टी होने के बाद दोपहर ढ़ाई बजे स्कूल बस बच्चों को उनके घर छोडऩे के लिए छांयसा गांव गई हुई थी। चालक ने 4 वर्षीय बच्ची गुंजन को गांव की मुख्य सड़क पर उतार दिया। लेकिन परिचालक की यह गलती रही कि उसने बच्ची का हाथ पकड़कर उसे सड़क पार नहीं कराई। बच्ची उस समय अकेले होने के चलते भाग निकली। जबकि उसकी भाभी भी उसे लेने गई हुई थी। भाभी ने बताया कि मौके पर बच्ची के बस से उतरने के बाद चालक ने तुरंत बस चला दी। बस की चपेट में आ गई और बस के नीचे आकर उसकी मौके पर ही मौंत हो गई। बस चालक और परिचालक की लापरवाही की बदोलत बच्ची की जान चली गई और दोनों वहां से डर की वजह से बस लेकर भाग निकले। फिलहाल बस चालक बस लेकर फरार है। बच्ची का इसी साल स्कूल में प्री-नर्सरी में दाखिला कराया गया था।   

मृतका के पिता ने बताया कि वह ड्यूटी पर गया था। तभी उसके पास उसकी पत्नी का फोन आया और उसे कहा कि गुंजन पर बस चढ़ा दी है बच्ची की मौंत की खबर मिलते ही पिता सदमें में है और स्कूल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगा रहा है। वहीं गांव वालों का कहना है कि अक्सर नवज्योति पब्लिक स्कूल का बस चालक भांग व शराब के नशे में तेज गति से बस चलाता है। जिसके चलते कई बार परिजन स्कूल के प्राचार्य जगदीश को शिकायत कर चुके हैं और प्रबंधन ने आजतक कोई एक्शन नहीं लिया। इस संबंध में स्कूल प्रबंधन ने अभी तक अपना पक्ष नहीं रखा है। जबकि पुलिस ने मामला दर्ज कर सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया है। 

Content Writer

Isha