4 साल बाद खुला मर्डर मिस्ट्री का राज, साले ने ही किया था जीजा का कत्ल

8/31/2017 4:36:45 PM

यमुनानगर(हरिंदर सिंह): 4 साल पहले फर्कपुर पुलिस ने गुमशुदा व्यक्ति की फाइल को अनट्रेस कर बंद कर दिया था। पीड़ित परिवार न्याय की मांग को लेकर हाईकोर्ट चला गया। यहां से दायर याचिका पर एस.पी. यमुनानगर को संज्ञान लेने के निर्देश आए। एस.पी. राजेश कालिया ने इस मामले की जांच 14 जुलाई 2017 को सी.आई.ए. वन को सौंप दी। 1 माह के भीतर ही सी.आई.ए. वन ने मामले को सुलझा दिया। बुधवार शाम सी.आई.ए. वन के इंचार्ज नरेन्द्र सिंह राणा ने प्रैसवार्ता कर इस पूरे मामले की परतें खोल दी। उन्होंने बताया कि पुलिस ने इस मामले में 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। बुधवार को तीनों को कोर्ट में पेश किया गया। जहां से 7 दिन का रिमांड मंजूर किया गया है।  

तथ्य नहीं मिले तो बंद कर दी फाइल
इंस्पैक्टर नरेन्द्र सिंह ने बताया कि अगस्त-2013 में फर्कपुर थाना के कृष्णा नगर का 38 वर्षीय बंसी लाल गुम हो गया। पीड़ित परिवार ने अपने स्तर पर काफी तलाश की। जब नहीं मिला तो नवम्बर-2013 में धारा-365 के तहत फर्कपुर थाना में मामला दर्ज करवाया। फर्कपुर पुलिस को तथ्य नहीं मिले। उन्होंने मामले को अनट्रेस करते हुए बंद कर दिया। गत माह यह फाइल एस.पी.राजेश कालिया के निर्देश पर उनके पास आई। शक के आधार पर 4 लोगों को हिरासत में लिया गया तो सामने चौकाने वाले तथ्य आए।  

नैनीताल से पहले पिस्टल सहित गिराया था खाई में
शाखा के इंचार्ज राणा के मुताबिक यह सारी योजना बिलासपुर मोहड़ी के महावीर ने रची थी। वह बंसी लाल का साला लगता है। घटना को अंजाम देने में तारनवाला के राजीव जोकि महावीर का ड्राइवर है, का भी साथ रहा। इसके अलावा स्कार्पियो संचालक तारनवाला वासी सोहन लाल उन्हें अपनी गाड़ी में ले गया था। योजना के मुताबिक बंसी लाल को कहा गया कि साइड देखने के लिए नैनी ताल जाना है। इसके बाद रास्ते में तीनों ने उसे खूब शराब पिलाई। नैनीताल से थोड़ा पहले महावीर ने पिस्टल से 3 फायर बंसी लाल के सिर पर कर दिए। राजीव और सोहन लाल ने उसके साथ मिलकर पिस्टल व बंसी लाल की गाड़ी को खाई में फैंक दिया।  

इसलिए हटाया रास्ते से
आरोपी महावीर ने प्रारंभिक पुलिस पूछताछ में बताया है कि उसके जीजा व उसका लिफ्टिंग का काम था। जैक के जरिए वे भवन उठाते थे। इस वजह से काम की रंजिश थी। इसके अलावा बंसी लाल उसकी बहन को तंग करता था। उनका परिवार महावीर से उसका पीछा छुड़ाना चाहता था। इसी योजना के तहत उसे नैनीताल ले जाया गया। नशे में धुत्त होने के बाद उसे रास्ते से हटा दिया।  

क्या कहते हैं शाखा इंचार्ज
शाखा इंचार्ज इंस्पैक्टर नरेन्द्र सिंह राणा ने बताया कि तीनों आरोपियों को 7 दिन के रिमांड पर लिया गया है। इस दौरान इनकी निशानदेही पर नैनीताल जाएंगे। प्रयास रहेगा कि जिस पिस्टल से फायर किए थे वह और बंसी लाल का शव बरामद किया जाए। 4 साल की अवधि लंबी है। हड्डियां या कपड़े भी मिल सकते हैं । इसके अलावा नैनीताल पुलिस से भी सम्पर्क साधा जाएगा। हो सकता है कि उन्होंने इस मामले में कोई कार्रवाई की हो।