बहादुरगढ़ पहुंची 42 देशों की मॉडल, सैनिटरी पैड के प्रति किया जागरूक

3/18/2018 5:45:55 PM

बहादुरगढ़(प्रवीण धनखड़): 26 मार्च को आयोजित होने वाले मिस सुपमॉडल वल्र्ड वाईड 2018 प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए 42 देशों से मॉडल्स पहुंची हैं।  प्रतियोगिता को आयोजित करने वाले रूबरू ग्रुप ने रोटरी क्लब ई मैग्नम व जैको कंपनी की मदद से रविवार को बहादुरगढ़ राजकीय कालेज में एक जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया। इस दौरान मॉडल्स ने छात्राओं व महिलाओं को सैनिटरी पैड से जुड़ी विभिन्न बातों के प्रति जागरूक किया पैड वितरित भी किए गए।



बहादुरगढ़ के लोवा खुर्द में इन मॉडल्स ने महिलाओं और बच्चों के साथ जमकर हंसी ठिठोली की। कार्यक्रम में बच्चों और महिलाओं ने मॉडल्स के साथ फोटो खिंचवाई और सैल्फी भी ली। मॉडल्स ने बताया कि महिलाएं आज हर क्षेत्र में पुरूषों के बराबर खड़ी हैं।



उन्होंने कहा कि महावारी के दौरान गंदे कपड़ों का इस्तेमाल करने से बिमारियां फैलती है इसलिए सैनटरी नैपकिन के बारे में जागरूकता लाना बेहद जरूरी है।

बता दें कि मिस वल्र्ड मानुषी छिल्लर के प्रयास के बाद हरियाणा सरकार ने भी स्कूलों में छात्राओं को सैनटरी नैपकिन देने का अभियान शुरू कर रखा है। इस आयोजन के दौरान मिस सुपरमॉडल वल्र्ड वाईड 2018 की प्रतिभागियों ने गांव के परिवेश का भी जमकर लुत्फ उठाया। रूबरू गु्रप के संदीप ने बताया कि मिस सुपरमॉडल वल्र्ड वाईड 2018 का फाईनल  26 मार्च को किंगडम ऑफ ड्रिम्स गुरूग्राम में होगा।

Punjab Kesari