रोडवेज कर्मचारियों पर सख्त हुई सरकार, 42 सस्पेंड

9/9/2018 11:05:15 AM

चंडीगढ़(ब्यूरो): प्रदेश के अतिरिक्त मुख्य सचिव परिवहन धनपत सिंह ने हरियाणा रोडवेज के चंडीगढ़ डिपो के 42 कर्मचारियों को निलम्बित कर दिया है। यह जानकारी देते हुए हरियाणा रोडवेज के चंडीगढ़ डिपो के प्रधान चंद्रभान सोलंकी, राजबीर दलाल, प्रदीप बुरा, शमशेर सिंह व राज्य महासचिव बलवान सिंह दोदवा ने बताया कि सरकार की इस उत्पीडऩ की कार्रवाई को लेकर एक बार फिर कर्मचारियों का गुस्सा उफान पर है।

कर्मचारी 10 सितम्बर को पूरे प्रदेश में सभी डिपो व सब-डिपुओं में इसके खिलाफ जोरदार प्रदर्शन करके रोष प्रकट करते हुए काला दिवस मनाएंगे। दोदवा ने बताया कि रोडवेज कर्मचारी व सरकार के बीच टकराव करवाने में ए.सी.एस. धनपत सिंह ने अहम भूमिका निभाई है, क्योंकि ए.सी.एस. ने बातचीत से मसले का हल करने की बजाय सर्व कर्मचारी संघ की शह पर सरकार को गुमराह करके एस्मा लागू करवा दिया तथा 5 सितम्बर को शांतिपूर्वक तरीके से आंदोलन कर रहे रोडवेज कर्मचारियों पर बर्बरतापूर्वक लाठीचार्ज करवाकर तानाशाही का परिचय दिया है।

दोदवा ने कहा कि ए.सी.एस. का काम वित्तीय स्थिति देखने का होता है तथा महानिदेशक का काम रोडवेज व कर्मचारियों को देखना है लेकिन धनपत सिंह इससे हटकर हर रोज नए-नए पत्र जारी करके लगातार कर्मचारियों का उत्पीडऩ कर रहे हैं तथा एक बार फिर सरकार व कर्मचारियों में टकराव करवाने का प्रयास कर रहे हैं।

ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने सरकार से मांग की है कि ए.सी.एस. धनपत सिंह को तुरंत सस्पेंड किया जाए व परिवहन विभाग से उनका तबादला किया जाए। अगर ऐसा नहीं किया गया तो सरकार को इसके गम्भीर परिणाम भुगतने पड़ेंगे। उन्होंने कहा कि ज्वाइंट एक्शन कमेटी एक बार फिर सरकार के साथ आर-पार का आंदोलन करने के लिए मजबूती के साथ मैदान में आएगी तथा किसी भी सूरत में 720 बसों को किलोमीटर स्कीम पर विभाग में नहीं आने देगी। 
 

Deepak Paul