पीजीआई के 450 रेजिडेंट डॉक्टर्स हड़ताल पर, ओपीडी और वार्ड में सेवाएं हुई प्रभावित

12/7/2021 6:34:57 PM

रोहतक (दीपक भारद्वाज): रोहतक पीजीआई में मरीजों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है, क्योंकि पीजीआईएमएस में करीब 450 रेजिडेंट डॉक्टर हड़ताल पर चले गए हैं। फोरडा के आह्वान पर देश के सभी स्वास्थ्य संस्थानों में हड़ताल की गई है। डॉक्टर फिलहाल पीजीआई में मरीजों की जांच नहीं करेंगे और न ही वार्ड में सेवाएं देंगे। इसके अलावा सभी तरह की इलेक्टिव सर्विस भी नहीं देंगे। बता दें कि ओपीडी और अन्य जगहों पर मरीजों के इलाज का जिम्मा इन्हीं डॉक्टर्स पर होता है।

रोहतक पीजीआई में हर रोज 6-7 हजार मरीज ओपीडी में आते हैं लेकिन हड़ताल के चलते यहां काम प्रभावित हो रहा है। इसके अलावा वार्डों में भी मरीज भर्ती हैं, डॉक्टर हड़ताल पर रहने से पीजीआई में मुसीबत खड़ी हो गई है। डॉक्टर्स ने तय किया है कि वह केवल इमरजेंसी, ट्रामा सेंटर और आईसीयू में ड्यूटी देंगे। इस हड़ताल की वजह से दूरदराज से आने वाले मरीजों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। मरीजों का कहना है कि वे यहां इलाज कराने के लिए आए थे, लेकिन यहां पर कोई भी डॉक्टर उन्हें नहीं देख रहा है।

दरअसल, पीजी में पहले बैच के छात्रों का दाखिला नहीं होने के विरोध में डॉक्टर्स द्वारा यह फैसला लिया गया है। एडमिशन में इकॉनोमिक वीकर सेक्शन (ईडब्ल्यूएस) और ओबीसी कोटा निर्धारित किया जा रहा है। यह मामला सुप्रीम कोर्ट में विचाराधीन है। इस कारण पीजी के पहले बैच की काउंसिलिंग नहीं हो पा रही इसलिए ऑल इंडिया लेवल पर रेजिडेंट डॉक्टर्स ने हड़ताल शुरू कर दी है।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Shivam