GNG कॉलेज में 45 वें जोनल युवा महोत्सव का हुआ समापन, गुरु नानक गर्ल्स कॉलेज ने जीती ओवरऑल ट्रॉफी

11/10/2022 10:52:47 AM

यमुनानगर (सुरेंद्र मेहता) : यमुनानगर के गुरु नानक गर्ल्स कॉलेज के प्रांगण में युवा एवं सांस्कृतिक विभाग कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के सौजन्य से चल रहे 45वें युवा महोत्सव का समापन हो गया। गुरु नानक गर्ल्स कॉलेज ने ओवरऑल ट्रॉफी जीती। रनरअप ट्रॉफी एम एल एन कॉलेज यमुनानगर ने जीती। लिटरेरी की ट्रॉफी एम एल एन कॉलेज यमुनानगर ने जीती। मुख्य अतिथि के रूप में एस. पी. मोहित हांडा रहे। युवा एवं सांस्कृतिक विभाग कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के निदेशक डॉ. पूनिया के दिशा -निर्देशन में चल रहे इस महोत्सव में तीन दिनों में पांच मंचों पर लगभग 42 विधाओं का मंचन हुआ जिसमें लगभग 20 कॉलेजों ने भाग लिया। 

इस कार्यक्रम में शिरकत करते हुए डॉ. पूनिया ने विजयी टीमों को बधाई दी। मुख्य अतिथि एस. पी . मोहित हांडा  ने कार्यक्रम के सफल संचालन के लिए कॉलेज की प्रबंधन समिति , समस्त स्टाफ तथा सभी विजेताओं और प्रतिभागियों को बधाई दी। पूनिया ने बताया कि इस कार्यक्रम में लगभग 1000 कलाकारों ने अपने कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी। उन्होंने बताया कि अब हरियाणा को लूर डांस के रूप में एक और डांस मिला है जिसे अगले फेस्टिवल में शामिल किया जाएगा। उन्होंने कहा कि यह डांस आधुनिकता के दौर में लुप्त हो चुका था जिसे फिर से हरियाणवी डांस में शामिल किया गया है।

गुरु नानक खालसा कॉलेज के लोक प्रशासन विभाग के अध्यक्ष डॉ उदय भान ने कहा कि कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय सांस्कृतिक विभाग के निर्देशक डॉक्टर महासिंह पूनिया के नेतृत्व में हरियाणा में लुप्त हो चुकी परंपरा को फिर से जीवित करने का प्रयास सराहनीय है। उन्होंने कहा कि इसी तरह की और भी परंपराएं जो खो चुकी हैं वह भी सामने आएंगी। इस यूथ फेस्टिवल में शामिल हुए कॉलेजों की टीमों को पुलिस अधीक्षक मोहित हांडा द्वारा पुरस्कृत किया गया। इस अवसर पर कॉलेज की प्रबंधक समिति के महासचिव मनोरंजन सिंह साहनी कॉलेज स्टाफ एवं विभिन्न कॉलेजों के प्रबंधक उपस्थित रहे।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)  

Content Writer

Manisha rana