321 करोड़ में बिके शराब ठेकों के 48 जोन, 26 जोनों में किसी ने नहीं दिखाई रुचि

5/25/2023 9:34:13 PM

सोनीपत (सन्नी मलिक) : जिले के आबकारी विभाग में शराब ठेकों के 74 जोनों के लिए ठेकेदारों ने ऑनलाइन बोली लगाई।  74 जोनों में से 48 जोन 321 करोड़ रुपए बिके, जबकि 26 जोनों के लिए किसी भी शराब ठेकेदारों ने अपनी रुचि खरीदने के लिए नहीं दिखाई। लेकिन 48 जोनों ने आबकारी विभाग को 321 करोड़ का रेवेन्यू दिया है। हालांकि आबकारी विभाग को उम्मीद है कि अगले सप्ताह में होने वाली बोली में ना बिकने वाले जोन भी शराब ठेकेदारों द्वारा खरीद लिए जाएंगे।

हरियाणा सरकार ने सोनीपत आबकारी विभाग को अबकी बार 74 शराब के जोनों के लिए 370 करोड़ रुपए रेवेन्यू करने का टारगेट दिया था। सोनीपत आबकारी विभाग के दफ्तर में गुरुवार को 74 शराब के जोनों के लिए बोली लगाई गई। जिसमें शराब ठेकेदारों ने 48 जोन खरीदने के में अपनी रूचि दिखाई और विभाग को 321 करोड का रिवेन्यू दिया। जोकि आबकारी विभाग की उम्मीद से 33 प्रतिशत अधिक रहा है।  26 जोन जिनको खरीदने के लिए किसी भी ठेकेदार ने रुचि नहीं उनको भी विभाग ज्यादा रेवेन्यू में बेचने की कोशिश करेगा। ताकि सरकार को आबकारी विभाग 400 करोड़ से ज्यादा का लाभ दे सके। सोनीपत आबकारी विभाग में बोली के दौरान हरियाणा एसटीएफ और सोनीपत क्राइम ब्रांच की टीमें मौजूद रहीं। ताकि कोई भी शरारती तत्व बोली में खलल ना डाल सके। वहीं जिन शराब के जोनों की बोली नहीं हुई उनकी बोली ना होने के कारणों पर पुलिस के साथ साथ आबकारी विभाग के अधिकारी भी चिंतन कर रहे हैं।  अगले सप्ताह इन जोनों की बोली के लिए ठेकेदारों को निमंत्रण दिया जाएगा।

सोनीपत आबकारी विभाग के उपायुक्त ने जानकारी देते हुए बताया कि सोनीपत के 74 जोनों में से 48 जोनों के लिए बोली हुई, जबकि 26 पर कोई भी बोली लगाने का इच्छुक नहीं था।  हमने 48 जोन लगभग 321 करोड़ रुपए में बेचे हैं, जो कि पिछले साल से 33 प्रतिशत ज्यादा है। जिन जोन की बोली नहीं हुई है उनके लिए अगले सप्ताह फिर से बोली प्रक्रिया शुरू की जाएगी। हमें उम्मीद है कि अबकी बार हम 400 करोड़ रुपए से ज्यादा में शराब के जोन बिकेंगे। सरकार ने हमें सोनीपत में आबकारी विभाग की नीति के तहत शराब के ठेके 370 करोड़ रुपए में बेचने का टारगेट दिया था। जिसको हम लगभग पूरा कर चुके हैं। अभी भी हमारे पास 26 ऐसे जोन बचे हैं जिनके लिए आगामी सप्ताह में बोली प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Saurabh Pal