हरियाणा पुलिस में लगवाने के नाम पर 49 लाख रुपए ठगे, आरोपी ने ऐसे बनाया था प्लान

8/31/2022 3:28:00 PM

पंचकूला(उमंग): शहर में  सब इंस्पेक्टर की नौकरी लगवाने के नाम पर 49 लाख रुपये ठगने का मामला सामने आया है। हरियाणा पुलिस में सब इंस्पेक्टर की नौकरी लगवाने के नाम पर पानीपत के एक व्यक्ति ने जिले के सेक्टर-12ए निवासी व्यक्ति से 49 लाख रुपये की ठगी की है। सेक्टर-14 थाना पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

सेक्टर-12ए निवासी अमित सिंह ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि पानीपत के विनोद खरब नामक युवक से उसकी कुछ साल पहले जान पहचान हुई थी। इसके बाद दोनों का एक दूसरे के घर आना-जाना भी होने लगा। विनोद ने खुद को भाजपा पार्टी के किसान मोर्चा का सदस्य बताकर उसकी ऊंची पहुंच होने की जानकारी दी। उसने कहा कि अगर उसे किसी जानकार को पुलिस विभाग में एसआई पद पर लगाना हो तो वह लगवा देगा। पहले भी उसने कुछ युवकों की नौकरी लगवाई है। लालच में आकर पीड़ित ने अपने ममेरे भाई को हरियाणा पुलिस में लगवाने को कहा।इसके एवज में आरोपी ने पीड़ित से पहले 25 लाख और उसके बाद 24 लाख रुपये लिए।

 हरियाण पुलिस में भर्ती का रिजल्ट आने के बाद पीड़ित के ममेरे भाई की नौकरी नहीं लगी। इसके बाद पीड़ित ने आरोपी से पैसा वापस करने को कहा तो उसने कुछ दिन की मोहलत मांगी। इसके बाद भी काफी समय बीतने के बाद भी उसने पैसा वापस नहीं किया। इसके बाद पीड़ित उसके पानीपत स्थित गांव गया और पैसा वापस करने को कहा तो उसने जान से मारने की धमकी दी। गांव के लोगों ने बताया कि आरोपी पहले भी कुछ लोगों के साथ ठगी कर चुका है। इसके बाद हारकर पीड़ित ने पुलिस में आरोपी के खिलाफ शिकायत देकर मामला दर्ज करवाई।

Content Writer

Isha