मध्यप्रदेश से कच्चे केलों में छुपा का अफीम की कर रहे थे तस्करी, 5 आरोपियों को किया काबू

5/27/2020 3:41:23 PM

टोहाना(सुशील):  नशा तस्कर नशे की तस्करी के लिए अजीबो-गरीब तरीकों को इस्तेमाल करते रहते है ये कोई छुपी हुई बात नहीं है, खाने-पीने की वस्तुओं में या अन्य वस्तुओं में छीपा का नशे की तस्करी की जाती रही है। ऐसा ही एक मामला टोहाना में प्रकाश में आया है जहां पर पुलिस को गुप्त सुचना मिली कि एक वाहन में अफीम की छुपा कर तस्करी की जा रही है जिसे टोहाना के सम्राट होटल के पास सप्लाई देनी है अगर छापेमारी की जाऐ तो आरोपी काबु आ सकते है इसी सुचना के आधार पर जिला पुलिस ने टीम बनाकर चौकसी रखी तो मौके से एक केले के ट्रक में तीन किलों से अधिक अफिम बरामद की गई।

पुलिस को जानकारी मिली कि एक ट्रक कच्चे केले भरकर मध्यप्रदेश से टोहाना आ रहा है जिसमे तीन व्यक्ति हैं  और जिनमे से एक लड़का बालू सिहं वासी डोबङा जिला झालावाङा राजस्थान के पास तीन किलो अफीम है जो थोङी देर बाद ट्रक टोहाना पहुंचेगा और सम्राट होटल के पास वह तीन किलो अफीम मनोज उर्फ झब्बलव बलजीत वासीयान कालवन को देगा। सुचना के आधार पर पुलिस टीम ने टोहाना के हिसार रोङ पर सम्राट होटल के पास पहुचे ट्रक को देखा, ट्रक को घेरकर देखा तो ट्रक के कैबिन के अन्दर पांच व्यक्ति बैठे जिन्हें काबू किया गया।

एक ने अपना नाम बालू सिहं वासी गांव डोबङा थाना डग जिला झालावाङ ( राजस्थान ) बतलाया, जो अपने हाथ में एक पिठ्ठू बैग लिये हुए था व दुसरे ने मनोज उर्फ झब्बल ब्राह्मण वासी कालवन जिला जींद , तीसरे ने बलजीत वासी कालवन जिला जींद , चौथे ने काकु उर्फ बिन्दर वासी गढशंकर जिला होशियार पुर व ट्रक चालक ने  संजीब कुमार उर्फ राजु वासी जोधा बस्ती लुधियाना बताया। इस दौरान आरोपी बालू सिहं ने बतलाया कि यह 3 किलो 20 ग्राम अफीम मेरे गांव के श्याम ने मनोज उर्फ झब्बल व बलजीत उक्त के पास पहुंचाने के लिए अपने जानकार ट्रक ड्राईवर संजीव कुमार व क्लीनर काकू उर्फ बिन्दर उक्त को बतलाकर उक्त ट्रक में बैठाकर टोहाना भेजा था । मनोज उर्फ झब्बल व बलजीत उक्त अफीम मेरे से लेने के लिए ट्रक में आए हुए थेजो मैने यह अफीम इनको देनी थी। डीएसपी टोहाना उमेद सिंह ने बताया कि पांच आरोपी काबू किए गए है जिन्हें टोहाना के कोर्ट में पेश कर पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा।
 

Isha