दर्दनाक हादसा: लालच देकर काम पर लगाए 5 बच्चे ईंटों के नीचे दबे, एक ने मौके पर तोड़ा दम

3/14/2021 7:38:28 PM

पानीपत (सचिन शर्मा): हरियाणा के पानीपत में दर्दनाक हादसा हो गया। गांव अहर से जवाहर रोड पर बने कंसल भट्ठे पर काम कर रहे पांच बच्चे ईंटो के नीचे दब गए। ईंटो के नीचे दबने से एक 12 वर्षीय बच्चे साहिल की मौके पर मौत हो गई, जबकि 4 बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को पानीपत के सामान्य अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां से डॉक्टर ने प्राथमिक इलाज के बाद उन्हें पीजीआई रेफर कर दिया है।

वहीं इस मामले की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने बच्चे के शव को कब्जे में ले पोस्टमार्टम के लिए पानीपत के सामान्य अस्पताल में रखवाया। जानकारी के मुताबिक पांच बच्‍चे खेल रहे थे। भट्ठे पर काम करने वाले एक वर्कर ने बच्चों को लालच देकर बुलाया और ईंट उठाने के काम पर लगा दिया, इसी दौरान हादसा हो गया। जिसमें एक बच्चे की जान चली गई। मृतक बच्चे का परिवार उत्‍तर प्रदेश के शामली के कैराना का रहने वाला है।

वैसे तो बाल श्रम कराना अपराध है, इसके बावजूद भट्ठा मालिक अपने ठेकेदारों के माध्‍यम से इनसे काम कराते हैं। कई बार चेकिंग होती है तो इन्‍हें छिपा दिया जाता है। दरअसल, मजदूरों के परिवार यहीं पर रहते हैं। इस वजह से ठेकेदारों को सस्‍ती दर पर श्रमिक मिलने का लालच रहता है और वह इन बच्‍चों का इस्‍तेमाल कर लेते हैं।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

Content Writer

vinod kumar