​​​​​​​रोहतक-झज्जर बॉर्डर पर पुलिस की 5 कंपनियां तैनात, पुलिस बोली- जरूरत पड़ी तो करेंगे और सख्ती

11/26/2020 10:19:52 AM

रोहतक(दीपक): भारतीय किसान यूनियन दिल्ली कूच आंदोलन को रोकने के लिए सरकार की ओर से पुख्ता इंतजाम किए गए। हिसार से दिल्ली जाने वाले नेशनल हाईवे नंबर 9 पर रोहतक झज्जर जिले के बॉर्डर को बिल्कुल सील कर दिया गया है। हरियाणा पुलिस की पांच कंपनियां तैनात की गई है। जबकि वाटर कैनन फायर ब्रिगेड और दंगा निरोधक दस्ता भी तैनात है। पुलिस का कहना है कि अगर जरूरत पड़ी तो सख्ती का भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

कृषि के लिए बनाए गए 3 कानूनों के विरोध में भारतीय किसान यूनियन ने दिल्ली चलो का नारा देकर 26 व 27 नवम्बर को दिल्ली घेराव का ऐलान किया था। जिसे रोकने के लिए सरकार ने पुख्ता इंतजाम किए हैं और भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। रोहतक झज्जर जिले के बॉर्डर पर 400 पुलिस के जवान तैनात हैं। जो वाहनों की जांच करने के बाद ही दिल्ली की ओर जाने दे रहे हैं। यही नहीं झज्जर जिले में दिल्ली की ओर जाने वाले छोटे रास्तों पर भी 17 नाके लगाए गए है।

रोहतक झज्जर बॉर्डर पर रोहतक पुलिस के डीएसपी नरेंद्र कादयान व झज्जर पुलिस के डीएसपी राहुल देव शर्मा को सुरक्षा व्यवस्था की कमान सौंपी गई है। उन्होंने बताया कि उनके पास किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पर्याप्त मात्रा में पुलिस फोर्स है। झज्जर जिले की तीन कंपनी व रोहतक जिले की दो पुलिस कंपनियों को तैनात किया गया है। यही नहीं दंगा निरोधक दस्ता भी हर स्थिति से निपटने के लिए तैयार है। डीएसपी नरेंद्र कादियान का कहना है कि अगर कोई दिल्ली को उसके लिए आता है तो पहले उन्हें समझाया जाएगा और अगर जरूरत पड़ी तो सख्ती का भी इस्तेमाल किया जा सकता है और वह किसी भी कीमत पर किसानों को दिल्ली की और कुछ नहीं करने देंगे।

Isha