लाटरी निकलने के नाम पर ठगे 5 लाख 16 हजार रुपए, मामला दर्ज

11/7/2019 9:45:55 AM

तोशाम (भारद्वाज) : गांव मंढान निवासी एक व्यक्ति से लाटरी निकलने के नाम पर 5 लाख 16 हजार रुपए खाते में डलवाने की शिकायत तोशाम पुलिस में की है। पुलिस ने पीड़ित रमेश कुमार की शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं के तहत मामला दर्जकर कार्रवाई शुरू कर दी है। मंढान निवासी रमेश कुमार ने बताया कि 4 अक्तूबर को उसके पास एक फोन व एस.एम.एस. आया। फोन करने वाले व्यक्ति ने बताया कि एस.बी.आई. बैंक का मैनेजर दयाशंकर बोल रहा है।

उसने बताया कि स्नेपडील से सामान मंगवाया था जिसमें आपकी लाटरी निकली है और पूरे भारत में पहला विजेता घोषित किया है। मैनेजर ने बताया कि आप सफारी गाड़ी या 12 लाख 72 हजार रुपए ले सकते हैं। इसके बाद उसने बैंक अकाऊंट नम्बर देते हुए कहा कि इस खाते में 6800 रुपए डलवा दो। इसके बाद उसने उपरोक्त खाते में 6800 रुपए डाल दिए। उसके बाद उस व्यक्ति की मांग बढ़ती गई और उस व्यक्ति ने धीरे-धीरे बहला-फुसलाकर 1 नवम्बर तक 5 लाख 16 हजार रुपए खाते में डाल दिए।

उसके बाद फिर उस व्यक्ति का फोन आया कि 70 हजार रुपए और जमा करवाते ही आपके खाते में 18 लाख 12 हजार रुपए 15 मिनट में डाल दिए जाएंगे। उन्होंने पुलिस से आरोपित के खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए उनके पैसे वापस दिलवाए जाएं। पुलिस ने रमेश की शिकायत पर अज्ञात व्यक्ति पर विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्जकर लिया है।

Isha