व्यापार चलाने के लिए दिए थे 5 लाख, वापस मांगने पर मिली धमकी

12/29/2019 1:46:34 PM

फतेहाबाद: डी.एस.पी. रोड निवासी मुकेश कुमार को अपने पड़ोस के रहने वाले एक युवक को उधार में पैसे देना महंगा पड़ गया। पीड़ित ने आरोपी युवक को व्यापार चलाने के लिए 5 लाख रुपए दे दिए। वापस मांगने पर धमकी दी गई। इतना ही नहीं आरोपी ने पैसे भेजने की ट्रांजैक्शन का झूठा मैसेज दिखाकर गुमराह भी किया। 

पीड़ित मुकेश कुमार ने आरोपी युवक रोहित निवासी डी.एस.पी. रोड के खिलाफ  सिटी थाना में मामला दर्ज करवाया है। मुकेश कुमार ने पुलिस को बताया कि उक्त आरोपी व उसके परिवार से उसकी काफी सालों से जान-पहचान है। उक्त आरोपी रोहित अपने भाई के साथ कैटरिंग का काम करता है और आरोपी को व्यापारिक जरूरत कैटरिंग के काऊंटर बनवाने के लिए 5 लाख रुपए की आवश्यकता थी तो आरोपी ने उससे पैसों की मांग करते हुए एक माह में पैसे वापस देने का वायदा किया।


जिस पर उसने 1 फरवरी 2019 को डेढ़ लाख रुपए व 5 फरवरी 2019 को साढ़े 3 लाख रुपए आरोपी को नकद दे दिए, लेकिन आरोपी ने तय समय पर पैसे नहीं दिए जिस पर वह अपने माता-पिता के साथ बीती 24 मई को आरोपी के घर पर गया, जिस पर आरोपी ने 25 मई को डेढ़ लाख रुपए बैंक खाते में देने का वायदा किया और बाकि साढ़े 3 लाख रुपए का चैक 30 जुलाई को दे दिया। शिकायत में आगे बताया कि जब उसके खाते में डेढ़ लाख रुपए नहीं आए तो उसने आरोपी से पूछा जिस पर उसने एक मैसेज मोबाइल पर भेजा जिसमें पैसे आर.टी.जी.एस. के माध्यम से भेजने का लिखा था लेकिन खाते में पैसे न आने पर बैंक में सम्पर्क किया तो बैंक वालों ने भी कोई रकम न आने का कहा और आरोपी द्वारा भेजे मैसेज को झूठा बताया।

इसके बाद उसने आरोपी द्वारा दिए उक्त साढ़े 3 लाख रुपए के चैक को बैंक में लगाया तो चैक बाऊंस हो गया। जिस पर उसने आरोपी को वकील के माध्यम से नोटिस भी भेजा। आरोपी के घर नोटिस पहुंचने पर आरोपी ने उसे फोन कर जान से मारने की धमकी दी। इस प्रकार आरोपी ने उसके साथ धोखाधड़ी करके पैसे हड़पे और झूठे मैसेज बनाकर ठगी की है।  पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि डी.एस.पी. रोड निवासी मुकेश कुमार को विश्वास में लेकर लाखों रुपए हड़पने के मामले में पुलिस ने आरोपी रोहित के खिलाफ  केस दर्ज कर तफ्तीश आरंभ कर दी है।

Isha