पानीपत में कोरोना के 5 नए पॉजिटिव केस मिले, स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से सावधान रहने की अपील की

3/24/2023 11:32:13 PM

पानीपत(सचिन): हरियाणा में कोरोना एक बार फिर से पैर पसारने लगा है। बीते दो दिन में पानीपत में कोरोना 5 नए पॉजिटिव केस मिले है। इस संक्रमण में अस्पताल के एक स्टाफ भी शामिल है। वहीं स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से सावधान रहने की अपील की है।  

डिप्टी सिविल सर्जन डा. सुनील संदुजा ने बताया कि 22 मार्च को नागरिक अस्पताल की कोविड लैब में 121 आशंकित मरीजों के स्वाब सैंपल की टेस्टिंग हुई थी। इनमें से 49 साल के एक पुरुष की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। तीन सैंपल की दोबारा टेस्टिंग होगी। 21 मार्च को 16 आशंकित मरीजों के स्वाब सैंपल की टेस्टिंग हुई थी। इनमें से चार की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। संक्रमितों में 20-20 साल की दो युवतियां, 47 व 43 साल के दो पुरुष शामिल हैं। कोरोना पॉजिटिव मरीजों को होम आइसोलेशन में रखा गया है। आशंकित मरीजों को भी स्वस्थ होने तक कोविड-19 का पालन करने के निर्देश दिए गए हैं।

उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने कोरोना का काल का चक्कर पूरा नहीं किया है, वे टीका अवश्य लगवाएं। टीका रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाता है। संक्रमण का स्तर कमजोर और कोरोना से मृत्यु की दर में भी कमी आती है। इस दौरान लोगों को पौष्टिक भोजन का सेवन करना चाहिए। हार्ट व किडनी, टीबी, कैंसर के मरीज डॉक्टर से डाइट चार्ट भी बनवाएं और पानी व अन्य तरल पदार्थों का अधिक सेवन करें।

                    (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)      

 

 

 

 

Content Editor

Ajay Kumar Sharma